शिमला, राज्य ब्यूरो। दो दिवसीय दिल्ली दौरे से लौटे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि 'मैं संगठन की पूर्व निर्धारित बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली गया था। न ही मुझे (मुख्यमंत्री) बदला जा रहा है और न ही मंत्रिमंडल में किसी प्रकार का फेरबदल होगा।Ó

शिमला स्थित सचिवालय में बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने हंसते हुए विपक्ष की ओर से मुख्यमंत्री को बदले जाने की टिप्पणी को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि स्वर्णिम रथ यात्रा के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इस संबंध में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के साथ चर्चा हुई।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के शिमला दौरे को लेकर उनका कहना था कि स्वर्णिम वर्ष के तहत आयोजित हो रहे कार्यक्रमों की कड़ी में विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र प्रमुख कार्यक्रम है। राष्ट्रपति का विधानसभा में संबोधन एतिहासिक होगा। विशेष सत्र सभी विधायकों और पूर्व विधायकों के लिए गौरव की बात है।

कसौली में बन रही कोरोना की सिंगल डोज

मुख्यमंत्री ने कहा कि जानसन एंड जानसन कंपनी कसौली में कोविड वैक्सीन की ङ्क्षसगल डोज बना रहा है जिसका परीक्षण चल रहा है, जोकि प्रदेश के लिए गौरव की बात है।

रानीताल के नए उपमंडल बनने की अधिसूचना जारी

जल शक्ति विभाग के नए उपमंडल रानीताल की अधिसूचना जारी हो गई है। इसे विभाग के सचिव विकास लाबरू की ओर से जारी किया गया है। इस उपमंडल का मंडल शाहपुर होगा। इसके अधीन नया सेक्शन यानी अनुभाग ठाकुरद्वारा होगा। उपमंडल के लिए सरकार ने सात अलग- अलग सृजित किए हैं। इसमें एसडीओ, जेई, वरिष्ठ सहायक, सर्वेयर, जूनियर ऑफ असिस्टेंट, चपरासी, चौकीदार का एक पद शामिल है।

Edited By: Virender Kumar