Move to Jagran APP

पांच पंचायतों में धनवर्षा करेगा मंदिर न्यास

संवाद सूत्र जसवां परागपुर जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली पांच पंचायतों को

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 07:36 PM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 07:36 PM (IST)
पांच पंचायतों में धनवर्षा करेगा मंदिर न्यास

संवाद सूत्र, जसवां परागपुर : जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली पांच पंचायतों को सरकार ने चितपूर्णी मंदिर न्यास के अधीन करने को मंजूरी दे दी है। प्रदेश सरकार के निर्णय से अब चितपूर्णी मंदिर न्यास पांच पंचायतों का चहुंमुखी विकास कर सकेगा। मंदिर न्यास द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का पहली बार जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र की पंचायतों को सीधा लाभ मिलेगा। सरकार के इस निर्णय से 12 हजार से भी ऊपर की आबादी लाभांवित होगी। भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग की जारी अधिसूचना में स्वाणा, मोईन, चलाली, कड़ोआ तथा समनोली पंचायतों को विकसित करने के उद्देश्य से मंदिर के अधीन लिए जाने को मंजूरी प्रदान कर दी है। देहरा विधानसभा क्षेत्र की ढौंटा पंचायत को भी मंदिर के अधीन लिया गया है। मंदिर के साथ लगती पंचायतों के बाशिदों को अब विकास के लिए माकूल धन मिलेगा। भाषा कला एवं संस्कृति विभाग के सचिव मनजीत बंसल ने उपायुक्त ऊना को कांगड़ा जिला के अंतर्गत आने वाली पंचायतों को आर्थिक सहायता देने संबंधी निर्देश जारी कर दिए हैं। समनोली, मोईन, चलाली, स्वाणा तथा कड़ोआ के जनप्रतिनिधियों ने सरकार के फैसले का स्वागत किया है।

loksabha election banner

--------------

पंचायतों को मिलेंगी सुविधाएं : बिक्रम

उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने बताया कि पंचायतों को चितपूर्णी मंदिर न्यास के अधीन करने से सुविधाओं का लाभ मिलेगा। पंचायत प्रतिनिधि लगातार मांग कर रहे थे कि मंदिर न्यास माता श्री चितपूर्णी द्वारा चलाई जा रही सभी सामाजिक और विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उनकी पंचायतों को भी मिलना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.