Move to Jagran APP

भलेई में बांध में ग‍िरी कार व सवारों को ढूंढने के ल‍िए अब एनडीआरएफ आई आगे

चंबा में चमेरा बांध की बनी झील में भलेई के पास एक कार ग‍िर गई है। इस कार को ग‍िरते हुए वहां से गुजर रही एक बस के चालक ने देखा है। तीन द‍िन के बाद अब यहां एनडीआरएफ ने सर्च शुरू क‍िया है।

By Munish Kumar DixitEdited By: Published: Mon, 08 Oct 2018 04:01 PM (IST)Updated: Thu, 11 Oct 2018 01:03 PM (IST)
भलेई में बांध में ग‍िरी कार व सवारों को ढूंढने के ल‍िए अब एनडीआरएफ आई आगे
भलेई में बांध में ग‍िरी कार व सवारों को ढूंढने के ल‍िए अब एनडीआरएफ आई आगे

विशाल शेखड़ी, डलहौजी। चंबा जिला की उप तहसील भलेई के भलेई-चौहड़ा मार्ग पर छो नाला के समीप सोमवार को ग‍िरी कार को ढूंढने के ल‍िए अब एनडीआरएफ की मदद ली गई है। सोमवार दोपहर को एक कार अनियंत्रित होकर रावी नदी में बने चमेरा बांध की झील में (चौहड़ा बांध) में जा गिरी। कार को डैम में गिरते हुए मौके से गुजर रही एक निजी बस के चालक ने देखा। इसके बाद उसने पुलिस को तुरंत सूचना दी थी। उसके बाद सर्च अभ‍ियान शुरू क‍िया गया था।

loksabha election banner

लेक‍िन कार का तीन द‍िन के बाद भी कोई पता नहीं चल सका। सोमवार दोपहर से ही तलेरु बोट‍िंग प्वाइंट में एनएचपीसी के गोताखोर सर्च अभियान जारी रखे हुए हैं। बुधवार को प्रशासन के आग्रह पर एनडीआरएफ के आठ जवानों मोर्चा साजो सामान सहित मोर्चा संभाला एनएचपीसी तथा तलेरु बोट‍िंग प्वाइंट के गोताखोरों व स्थानीय लोगों के साथ चमेरा डैम में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। बुधवार देर शाम तक कोई सुराग न लगने पर अंधेरा होने पर सर्च अभियान बंद कर दिया गया।

अब वीरवार को फिर से सर्च अभियान शुरू हुआ। गौर हो कि पुलिस को प्रारंभिक जांच में कार में केवल एक ही व्यक्ति के होने की जानकारी मिली है। कार के डैम से बाहर निकाले जाने के बाद ही सही खुलासा हो पाएगा कि इसमें कितने लोग सवार थे। मंगलवार को दोपहर को गोताखोरों को उस समय उम्मीद बंधी जब कार का कैरियर गोताखोरों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे हुक में फंस गया। इसके बाद कार को बाहर ख‍िंचने का भरसक प्रयास किया गया परंतु ये टूट गया। इससे कार और गहराई में चली गई। इसके बाद गोताखोरों ने फिर से काफी कोशिश की लेकिन नाकाम रहे।

उधर, कार मालिक मंगत राम के परिजन भी तीन दिनों वहीं डटे हुए हैं। परिजनों पर बीतती एक एक घड़ी भारी पड़ रही है। एसपी चंबा डॉक्टर मोनिका ने बताया कि एनडीआरएफ के जवानों व गोताखोरों ने डैम में बुधवार को भी काफी तलाश की परंतु देर शाम तक कोई सफलता नहीं मिल पाई थी। एसडीपीओ डलहौजी रोहिन डोगरा टीम के साथ मौके पर मौजूद रहकर अभियान का संचालन कर रहे हैं। मंगलवार को गाड़ी का कैरियर जरूर मिला था। गाड़ी शायद डैम में काफी गहराई में है। इसलिए इसे तलाशने में मुश्किलें आ रही हैं।

ज‍िला चंबा की अन्‍य खबरों के ल‍िए यहां क्‍लिक करें:

ह‍िमाचल प्रदेश की ताजा खबरों के ल‍िए यहां क्‍लिक करें:


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.