शिमला/गगल, जेएनएन। हिमाचल में लगे कफर्यू के बीच शिमला में रक्तदान शिविर लगाया गया है। शिमला के सभी ब्लड बैंकों में रक्त की भारी कमी को देखते हुए उमंग फाउंडेशन मशोबरा में टीएस नेगी ब्लड डोनर्स एसोसिएशन के सहयोग से यह रक्तदान शिविर लगाया। स्वास्थ्य विभाग ने कुछ सावधानियों के साथ राज्यभर में रक्तदान शिविर लगाने की अनुमति दी है। रक्तदान शिविर में इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज ब्लड बैंक की टीम मौजूद है। शिविर में 45 लोगों ने रक्तदान किया। गगल में भी रक्तदान शिविर लगाया गया। गुरु रविदास महासभा के सदस्यों ने रक्तदान किया।

स्थानीय लोगों के अलावा पुलिस के जवानों ने भी रक्तदान किया। उमंग फाउंडेशन के विनोद शर्मा योगाचार्य और टीएस नेगी ब्लड डोनर्स एसोसिएशन के तेजू नेगी ने बताया कि मशोबरा एवं आसपास के युवाओं में रक्तदान को लेकर काफी उत्साह रहा। यह शिविर श्री राधाकृष्ण मन्दिर, भेखलटी रोड मशोबरा में लगाया गया।

रक्तदान शिविर लगाने के लिए राज्य सरकार द्वारा 20 मार्च को जारी अधिसूचना में बताई गई सभी सावधानियां बरती जाएंगी। उमंग फाउंडेशन के अध्यक्ष अजय श्रीवास्तव ने कहा कि ब्लड बैंकों में आने वाले दिनों में रक्त की कमी को देखते हुए इस शिविर का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि फाउंडेशन ने इसको लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मुलाकात की थी। इसके बाद अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान से भी बात की थी। उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, एसीएस स्वास्थ्य आरडी धीमान, डीसी शिमला अमित कश्यप और एसपी शिमला ओमापति जमवाल का शिविर में सहयोग करने के लिए आभार व्यक्त किया है।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस