शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal BJP Core Committee Meeting, भाजपा कोर कमेटी की बैठक बुधवार शाम को शिमला के पीटरहाफ में हुई। बैठक में कई नेताओं को भारमुक्त करने और कुछ को नोटिस जारी कर जवाब मांगने पर चर्चा हुई है। चार बजे शुरू हुई कोर कमेटी की बैठक रात को करीब 12 बजे चक चलती रही। बैठक में काफी समय तक हार के कारणों पर मंथन हुआ। इसमें संगठन की ओर से सरकार की खामियां गिनाई गई तो सरकार ने संगठन में बूथस्तर के नेटवर्क की ओर से सक्रियता से काम न करने का मामला उठाया। बैठक के दौरान कई आला नेता कई बार आमने-सामने भी हुए लेकिन पार्टी के बड़े नेताओं की मौजूदगी में अधिक गर्मी नहीं हुई।

सूत्र बताते हैं कि बैठक में प्रदेश में सरकार और संगठन में बदलाव की सिफारिश पर सहमति बनी है हालांकि क्या बदलाव किया जाना है, यह हाईकमान ही तय करेगा। लेकिन इतना तय है कि अब दोनों में बदलाव होगा। यह किस स्तर पर होगा यह आने वाला समय ही तय करेगा।

सूत्रों की मानें तो बैठक में पिछले चार साल से लगातार कुछ नेताओं की हो रही अनदेखी का मामला भी उठा। दो  दिन में दो नेताओं के त्यागपत्र देने और अनदेखी का मामला उठाने पर भी गंभीरता से चर्चा की गई। इसके क्या कारण रहे हैं और क्यों नेता पार्टी के पदों से त्यागपत्र दे रहे हैं, इस पर भी चर्चा होगी। पार्टी में एक व्यक्ति को एक पद देने के सिद्धांत पर भी चर्चा हुई। इस पर अंतिम फैसला पार्टी हाईकमान की ओर से लिया जाना है। कोर कमेटी की ओर से सिफारिश कर हाईकमान को भेज दी जाएगी।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma