Move to Jagran APP

बीडीसी सदस्‍य नीलम बोलीं, अरसे से लंबित सेना भर्ती की ली जाए लिखित परीक्षा

Army Recruitment Written Exam कोरोना महामारी के कारण अरसे से लंबित सेना भर्ती की लिखित परीक्षा को जल्द पूरा किया जाए। यह मांग विकास खंड हमीरपुर के अंतर्गत कुठेड़ा-टिब्बी पंचायत की बीडीसी सदस्य नीलम कुमारी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर उठाई है।

By Virender KumarEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 08:28 PM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 08:48 PM (IST)
बीडीसी सदस्‍य नीलम बोलीं, अरसे से लंबित सेना भर्ती की ली जाए लिखित परीक्षा
बीडीसी नीलम का कहना है कि अरसे से लंबित सेना भर्ती की लिखित परीक्षा ली जाए। जागरण आर्काइव

हमीरपुर, जागरण संवाद केंद्र। Army Recruitment Written Exam, कोरोना महामारी के कारण अरसे से लंबित सेना भर्ती की लिखित परीक्षा को जल्द पूरा किया जाए। यह मांग विकास खंड हमीरपुर के अंतर्गत कुठेड़ा-टिब्बी पंचायत की बीडीसी सदस्य नीलम कुमारी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर उठाई है।

loksabha election banner

बीडीसी सदस्य का कहना है कि कोरोना महामारी के कारण कई युवाओं की सेना भर्ती की लिखित परीक्षा लंबित है, जिस कारण कई युवा परेशान हैं। लगभग दो से ढाई साल कोरोना महामारी के कारण लिखित परीक्षा आयोजित न होने से युवाओं की भर्ती की उम्र सीमा भी पार हो गई है। इसलिए प्रधानमंत्री से आग्रह है कि भारतीय सेना में सामान्य ड्यूटी (जीडी) के लिए उम्र 21 वर्ष से बढ़ाकर 23 वर्ष व लिपिक और टे्रड्समैन की आयु सीमा 23 वर्ष से बढ़ाकर 25 वर्ष कर दी जाए क्योंकि इस कोरोनाकाल में कुछ युवा सेना के लिए निर्धारित आयु सीमा पार कर चुके हैं।

बिना पंजीकरण फेरी लगाने वाले दो लोग पुलिस के हवाले किए

हिंदू जागरण मंच इकाई गलोड़ के जिला सह संयोजक आनंद बर्धन शर्मा ने गांव में बिना पंजीकरण फेरी लगाने वाले दो लोगों को गलोड़ पुलिस के हवाले किया है। गत सायं नारा गांव में दो प्रवासी लोगों से पूछताछ की तो पाया कि न तो पुलिस में उनका पंजीकरण हुआ है और न ही मकान मालिक ने अपना कमरा किराये पर देते समय उनका पंजीकरण करवाया है।

जिला संयोजक आनंद बर्धन ने इन्हें पुलिस के हवाले कर दिया और नायब तहसीलदार गलोड़ को भी इस बारे में सूचित किया। गलोड़ पुलिस ने महिला मकान मालिक को इस संदर्भ में बातचीत के लिए चौकी बुलाया है।

हिंदू जागरण मंच इकाई का कहना है जो सरकार के नियमों की अवहेलना करता है उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जाए। यदि प्रशासन जांच करे तो गांवों में सैकड़ों प्रवासी बिना पंजीकरण के रहते हुए पकड़े जाएंगे। मंच के सदस्यों ने शिकायतपत्र एसडीएम नादौन विजय धीमान को भी दिया। एसडीएम ने बताया कि कानून का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.