हमीरपुर, जागरण संवाददाता। हमीरपुर के भोरंज उपमंडल के बस्सी चौक में बनने वाले आधुनिक बस अड्डे की आनलाइन टेंडर प्रकिया लोक निर्माण विभाग भोरंज ने शुरू कर दी है। टेंडर प्रक्रिया दिसंबर तक पूरी होगी। नए साल में बस अड्डे का निर्माण कार्य विभाग शुरू कर देगा। एक कनाल 14 मरले जमीन पर इस बस अड्डे पर तीन करोड़ 80 लाख रुपये के बजट का प्रविधान है। हालांकि लोक निर्माण विभाग के अनुसार, बस अड्डे पर करीब चार करोड़ रुपये खर्च होंगे। बस अड्डे के निर्माण के लिए पहली 50 लाख रुपये की पहली किस्त लोक निर्माण विभाग के पास पहुंच गई है। बस अड्डे का नक्शा तैयार है और तीन मंजिला बस अड्डे में 15 गाडिय़ों की पार्किंग भी होगी।

गाडिय़ों की पार्किंग के अलावा एक बिजनेस मार्केट भी तैयार होगी और एचआरटीसी के कर्मचारियों व अधिकारियों के लिए कार्यालय भी बनेगा। एचआरटीसी शीघ्र ही बस अड्डे वाली जमीन की निशानदेही लेकर जमीन को लोक निर्माण विभाग को सौंप देगा। हमीरपुर से वाया बस्सी-जाहू वाली सड़क पहले की तरह ही रहेगी तथा फ्लाईओवर के माध्यम से बस अड्डे को तैयार किया जाएगा। नवंबर, 2020 को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कंज्याण में भाजपा की जनसभा के दौरान भोरंज बस अड्डे का शिलान्यास किया था, ताकि लोगों को बस अड्डे की बेहतर सुविधा प्रदान की जा सके। स्थानीय विधायक कमलेश कुमारी ने मुख्यमंत्री से बस अड्डे के निर्माण को लेकर जनहित में इसकी पैरवी की थी।

भोरंज उपमंडल के बस्सी चौक के पास बस अड्डे के निर्माण की सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। बस अड्डे के आनलाइन टेंडर आमंत्रित किए गए हैं। दिसंबर में टेंडर प्रक्रिया पूरी हो जाएगा तथा नया साल जनवरी में बस अड्डे का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

-अरविंद लखनपाल, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग भोरंज

भोरंज उपरला के बस्सी चौक के पास बनने जा रहे बस अड्डे के निर्माण कार्य में तेजी लाने के दिशानिर्देश लोक निर्माण विभाग को जारी कर दिए हैं। बस अड्डे के लिए सभी औपचारिकताएं शुरू पूर्ण करने को कहा गया है, ताकि इसका निर्माण कार्य शुरू किया जा सके।

-राकेश शर्मा, एसडीएम भोरंज

एचआरटीसी व लोक निर्माण विभाग बस्सी बस अड्डे के निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करे, ताकि लोगों को आधुनिक बस अड्डे की सुविधा मिल सके। दोनों विभागों के अधिकारियों से इसकी रिपोर्ट मांगी गई है और शीघ्र इसका कार्य शुरू किया जाएगा।

-देबाश्वेता बानिक, डीसी हमीरपुर

Edited By: Neeraj Kumar Azad