पालमपुर, संवाद सहयोगी। शहीद कैप्टन विक्रम बतरा राजकीय महाविद्यालय पालमपुर में 30 नवंबर को प्रस्तावित एकदिवसीय वार्षिक एथलेटिक्स मीट महाविद्यालय परिसर के खेलकूद मैदान में आयोजित होने जा रही है। इसकी पूर्व तैयारियों के तहत आज महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना संस्था की ओर से एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया और व्यापक स्वच्छता अभियान चलाया गया।

कार्यक्रम अधिकारी प्रोफेसर नेम राज ने बताया कि स्वयंसेवियों ने खेल प्रतिस्पर्धा के लिए चिन्हित स्थलों जैसे लंबी कूद, जेवलिन थ्रो, रेस ट्रैक, पोल वाल्ट, शाटपुट, डिस्कस थ्रो आदि को दिए गए निर्देशानुसार स्वच्छ किया। अवांछित पत्थरों को हटाया तथा कंटीली झाड़ियों को काटा। कूड़ा कर्कट और प्लास्टिक आदि को एकत्रित करके फिर निष्पादित भी किया।लगभग 90 स्वयंसेवियों ने मनोयोग और लगन के साथ सेवाएं प्रस्तुत करते हुए खेल मैदान को चकाचक कर दिया। संपूर्ण अभियान लगभग पांच घंटे चला। स्वयंसेवियों के इन कड़े प्रयासों की प्राचार्य डा प्रदीप कौंडल तथा शारीरिक शिक्षा प्राध्यापक डा राजेश चौधरी ने भूरि भूरि प्रशंसा की।

यह उल्लेखनीय है कि ऐसे अभियानों में नवोदित स्वयंसेवी बढ़-चढ़कर और जोश के साथ भाग ले रहे हैं जोकि महाविद्यालय के विकास हेतु शुभ संकेत है। कोरोना महामारी के दौरान विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित नहीं हो पा रही थी। अब जब कोविड 19 में कुछ रात मिली है तो फिर से खेलकूद व अन्य गतिविधियां शुरू हुई हैं। स्कूल, कालेज खुलें हैं, कोविड-19 प्रोटोकाल का प्रयोग हो रहा है।

Edited By: Richa Rana