Move to Jagran APP

एक महीने बाद फोर व्हील ड्राइव वाहनों के लिए बहाल हुई अटल टनल, बर्फ का आनंद उठाने पहुंच रहे सैलानी

अटल टनल रोहतांग एक महीने बाद पर्यटकों के लिए बहाल हो गई है। मंगलवार को पर्यटकों ने फोर व्हील ड्राइव वाहनों में अटल टनल के नार्थ पोर्टल में दस्तक दी। बीआरओ ने हालांकि 6 जनवरी को केलंग मनाली मार्ग बहाल कर लिया था

By Richa RanaEdited By: Published: Tue, 15 Feb 2022 02:00 PM (IST)Updated: Tue, 15 Feb 2022 02:00 PM (IST)
एक महीने बाद फोर व्हील ड्राइव वाहनों के लिए बहाल हुई अटल टनल, बर्फ का आनंद उठाने पहुंच रहे सैलानी
अटल टनल रोहतांग एक महीने बाद पर्यटकों के लिए बहाल हो गई है।

मनाली, जागरण संवाददाता। अटल टनल रोहतांग एक महीने बाद पर्यटकों के लिए बहाल हो गई है। मंगलवार को पर्यटकों ने फोर व्हील ड्राइव वाहनों में अटल टनल के नार्थ पोर्टल में दस्तक दी। बीआरओ ने हालांकि 6 जनवरी को केलंग मनाली मार्ग बहाल कर लिया था लेकिन भारी हिमपात व हिमस्खलन की आशंका के चलते प्रशासन पर्यटकों को सोलंगनाला तक ही भेज रहा था।

loksabha election banner

हालांकि आज भी फोर व्हील ड्राइव वाहनों में ही सैलानियों को अटल टनल तक जाने की अनुमति दी गई है लेकिन प्रशासन का कहना है कि टनल के दिनों छोर पर बनी पार्किंग में बर्फ के ढ़ेर लगे हैं। पार्किंग से बर्फ हटाने के बाद ही प्रशासन सभी पर्यटक वाहनों को अटल टनल की ओर भेजेगा। आज हालांकि पर्यटक अटल टनल के नार्थ पोर्टल पहुंच गए हैं लेकिन लाहुल घाटी के सिस्सू पंचायत में देव कार्यक्रम के चलते में पर्यटन गतिविधियां अभी बन्द चल रही है। सिस्सू पंचायत के कारोबारी देव कार्यक्रम के चलते अटल टनल व लाहुल घाटी में आ रहे पर्यटकों का एक सप्ताह तक स्वागत नहीं करेंगे।

सिस्सू पंचायत के पूर्व प्रधान जगदीश कटोच ने बताया कि 14 फरवरी से दो सप्ताह तक देव कार्य के चलते पर्यटन गतिविधियों को बन्द रखा है जिस कारण होम सटे वाले भी बुकिंग नहीं ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि फरवरी के अंत मे सिस्सू में पर्यटन गतिविधियां शुरु हो जाएगी और घाटी में आने वाले पर्यटकों का स्वागत किया जाएगा। उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग ने कहा कि अटल टनल के दोनों पोर्टल पर बर्फ के ढेर लगे हैं। पार्किंग भी अभी बर्फ से ढकी हुई है। सड़क में बर्फ जमने से कहीं कहीं गाड़ियों के पिसलने का भी खतरा बना हुआ है। हालात को देखते हुए फिलहाल सोलंगनाला से आगे फोर व्हील ड्राइव वाहनों को ही अटल टनल की ओर भेजा जा रहा है। पार्किंग व्यवस्था होते ही सभी पर्यटक वाहनों को अटल टनल तक जाने की अनुमति दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.