Move to Jagran APP

Employment News: सेना में भर्ती होने का मौका, 17 अक्‍टूबर तक करवाना होगा पंजीकरण

सिपाही फार्मा के पद की भर्ती में जोनल भर्ती कार्यालय अंबाला के तहत आने वाले हिमाचल प्रदेश हरियाणा और दिल्ली के सभी जिलों के युवा भी भाग ले सकते हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 08:35 AM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 08:35 AM (IST)
Employment News: सेना में भर्ती होने का मौका, 17 अक्‍टूबर तक करवाना होगा पंजीकरण
Employment News: सेना में भर्ती होने का मौका, 17 अक्‍टूबर तक करवाना होगा पंजीकरण

मंडी, जेएनएन। मंडी, कुल्लू व लाहुल-स्पीति के युवाओं के लिए सेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका है। सेना में विभिन्न पदों के लिए एक से छह नवंबर के बीच मंडी के पड्डल मैदान में खुली भर्ती होगी। सिपाही फार्मा के पद की भर्ती में जोनल भर्ती कार्यालय अंबाला के तहत आने वाले हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली के सभी जिलों के युवा भी भाग ले सकते हैं। भर्ती में केवल ऑनलाइन पंजीकरण करवाने वाले युवा ही भाग ले सकते हैं। पंजीकरण सेना की joinIndianarmy.nic.in वेबसाइट पर 17 अक्टूबर तक किया जा सकता है।

loksabha election banner

उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने भर्ती के आयोजन से जुड़ी तैयारियों का जायजा लेने के लिए सोमवार को विभिन्न विभागों व सेना भर्ती कार्यालय मंडी के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को अपने-अपने विभाग से जुड़े दायित्वों का गंभीरता से निर्वहन करने के निर्देश दिए। उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा जिन इच्छुक अभ्यर्थियों ने अब तक भर्ती में भाग लेने के लिए पंजीकरण नहीं करवाया है, वो 17 अक्टूबर तक ऑनलाइन पंजीकरण जरूर करवा लें। बैठक में सेना भर्ती कार्यालय के निर्देशक कर्नल एम राजाराजन ने विस्तार से तैयारियों की जानकारी दी।

इन पदों के लिए होनी है भर्ती

कर्नल एम राजाराजन ने बताया भर्ती रैली में केवल सैनिक सामान्य ड्यूटी (जीडीए) सैनिक लिपिक, स्टोरकीपर, तकनीकी और सिपाही फार्मा पद के ही अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे। सिपाही फार्मा के पद की भर्ती में कुल्लू, मंडी और लाहुल-स्पीति जिलों के युवाओं के अलावा जोनल भर्ती कार्यालय अंबाला के तहत आने वाले हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली के सभी जिलों के युवा भी भाग ले सकते हैं।

20 अक्टूबर से डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड

जिन्होंने ऑनलाइन फॉर्म भरा है वो भी एक बार पुन: वेबसाइट पर अपने फॉर्म सब्मिशन स्टेटस जांच लें। आवेदन फॉर्म में अपना सही ई-मेल पता भरें क्योंकि एडमिट कार्ड आवेदन फॉर्म ई-मेल पते पर भेजे जाएंगे। अभ्यर्थी अपनी ई-मेल आइडी से 20 अक्टूबर से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को एक से छह नवंबर के बीच जिला व तहसीलवार भर्ती के लिए बुलाया जाएगा।  ग्राउंड पास करने वाले चयनित अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा 19 जनवरी को होगी। बैठक में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्रवण मांटा सहित विभिन्न विभागों व सेना भर्ती कार्यालय मंडी के अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.