जेएनएन, धर्मशाला। 27 जनवरी को पालमपुर में हुई सेना भर्ती की परीक्षा में पेपर लीक होने की शिकायत कांगड़ा के युवाओं ने विजिलेंस पुलिस अधीक्षक उत्तरी क्षेत्र से की है। शिकायत में युवाओं ने आरोप लगाए हैं कि भर्ती परीक्षा में धांधली हुई है। आरोप है कि एक कोचिंग सेंटर की ओर से जारी सैंपल पेपर असल परीक्षा के प्रश्नपत्र से हुबहू मिलते हैं। युवाओं ने कोचिंग सेंटर का सैंपल पेपर और भर्ती का प्रश्नपत्र दोनों दस्तावेज एसपी को सौंपे हैं, जो कि उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से सेंटर के युवाओं से प्राप्त हुए हैं।

युवाओं की शिकायत के बाद सेना भर्ती निदेशक पालमपुर की सामान्य ड्यूटी वर्ग की परीक्षा विवादों के घेरे में आ गई है। शिकायतकर्ता युवाओं रोहित, विशाल, पंकज कुमार, अक्षय व अतुल ने कहा कि अकादमी और सेना भर्ती निदेशक की ओर से जारी प्रश्नपत्र में एक समान प्रश्न पूछे गए थे, इसलिए मामले की जांच होनी चाहिए। अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया है कि 27 जनवरी को पालमपुर में आयोजित सेना भर्ती की परीक्षा में जो पेपर आया था, वह पालमपुर की एक कोचिंग अकादमी के युवाओं के पास पहले से था।

उनका कहना है सेना भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र अभ्यर्थियों से वापस ले लिया जाता है, ऐसे में प्रश्नपत्र बाहर कैसे आया। इसके अलावा ऐसा कैसे संभव है कि उक्त को¨चग सेंटर के सैंपल पेपर के प्रश्न असल प्रश्नपत्र से मिल रहे हों। शिकायतकर्ता युवाओं के अनुसार, ये दोनों प्रश्नपत्र उन्हें ऐसे युवाओं ने दिए हैं, जो कि उक्त अकादमी में पढ़ते थे और सेना में भर्ती हो गए हैं। उधर पुलिस अधीक्षक विजिलेंस उत्तरी क्षेत्र अरुल कुमार ने कहा कि सेना भर्ती की परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों का शिकायत पत्र मिला है और मामले की जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस बाबत कोचिंग सेंटर प्रबंधन से भी पूछताछ की जाएगी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप