ऊना, जागरण संवाददाता। केंद्रीय सूचना-प्रसारण एवं युवा सेवाएं व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को दिल्ली से एक वर्चुअल बैठक की अध्यक्षता करते हुए ऊना पीजीआई अस्पताल के निर्माण पर फीडबैक ली। इस वर्चुअल बैठक में ऊना से उपायुक्त राघव शर्मा, सीएमओ डा. रमन कुमार शर्मा समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी, चंडीगढ़ से पीजीआई के अधिकारी और नोएडा से हाइट्स कंपनी के अधिकारी शामिल हुए।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि 450 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला पीजीआई अस्पताल ऊना एक महत्वपूर्ण परियोजना है। जिसकी समीक्षा जल्द ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा.मनसुख मांडविया दिल्ली में करेंगे। इसके अलावा दिसंबर माह में एक समीक्षा बैठक आयोजित की जाएगी। जिसके लिए पीजीआई व हाइट्स अभी से तैयारी कर लें। उन्होंने कहा कि नवंबर माह के अंत तक समीक्षा बैठक की तिथि भी निर्धारित कर दी जाएगी।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि पीजीआई अस्पताल का प्रारंभिक नक्शा हाइट्स कंपनी ने तैयार कर लिया है। जल्द ही डीपीआर बनाकर टेंडर लगा दिए जाएंगे।

उन्होंने हाइट्स कंपनी को बिना देरी किए समय सीमा को ध्यान में रखकर सभी कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हाइट्स कंपनी जिला प्रशासन ऊना से बेहतर समन्वय स्थापित करके परियोजना के निर्माण कार्य में तेजी लाएं। जिला उपायुक्त राघव शर्मा ने कहा कि ऊना पीजीआई अस्पताल के निर्माण के लिए राज्य सरकार ने धन उपलब्ध करवा दिया है और बिजली, पानी व सड़क जैसे सभी कार्य समय सीमा के भीतर पूरे करने के लिए ठोस कदम उठाए जा रहे हैं।

Edited By: Richa Rana