पालमपुर, संवाद सहयोगी। हमारे सभी सपने सच हो सकते हैं यदि हम उन्हें पूरा करने का साहस रखते हैं।  विवेका फाउंडेशन के पूर्व छात्र कैडेट अनमोल चंदला ने भारतीय नौसेना में सब लेफ्टिनेंट के पद पर तैनात होकर विद्यालय के नाम के साथ देश का भी नाम रोशन किया। अनमोल चांदलाविवेका फाउंडेशन के छात्र थे और बोर्डिंग हाउस में ही रहते थे।

उपमंडल पालमपुर के बिंद्रावन ( फाटा ) में अपने नाना के साथ रह रहने वाले 17 मार्च 2000 को जन्मे अनमोल की माता सन्हूं स्कूल में मुख्य शिक्षिका संदीप कुमारी की मदद और समर्थन तथा स्कूल निर्देशिका कुसुम राणा के दिशा-निर्देशों से ही अनमोल ने आरआइएमसी के लिए प्रवेश परीक्षा दी और 8 जनवरी 2013 में इसमें शामिल हो गए और 2017 में उन्होंने एनडीए प्रवेश परीक्षा में राष्ट्रीय स्तर पर 8वां स्थान हासिल किया और राष्ट्रीय रक्षा अकादमी पुणे के लिए उनका चयन हो गया। 27 नवंबर 2021 को केरल के अजीमुल्ला में हुई पासिंग आऊट परेड में lउन्होंने एनडीए अकादमी का नाम भी रोशन किया और ड्रिल में उत्कृष्टता का प्रमाण पत्र प्राप्त किया साथ ही कई योग्यता प्रमाण पत्र प्राप्त किए। इस प्रकार कई उपलब्धियों को प्राप्त करते हुए वे कमांडेंट फ्लैग कॉर्पोरेल और बटालियन कैडेट कैप्टन बन गए।

उन्होंने कालेज में बेस्ट राइडर का खिताब भी हासिल किया, साथ ही बॉक्सिंग, ट्रिपल जंप, लॉचर में भी गोल्ड मेडल हासिल किया। इस प्रकार 21 साल के अनमोल चांदला ने केवल एनडीए के उम्मीदवारों के लिए ही नहीं उन सभी युवा वर्ग के लिए एक प्रेरणा दी है जो अपने लक्ष्य को प्राप्त करना चाहते हैं और आरआइएमसी में प्रवेश पाना चाहते हैं। विवेका फाउंडेशन स्कूल के पूर्व छात्र होने के नाते स्कूल की डायरेक्टर कुसुम राणा ने अनमोल को उसकी इन उपलब्धियों के लिए हार्दिक बधाई दी और उज्जवल भविष्य की कामना की।

Edited By: Richa Rana