Move to Jagran APP

स्की हिमालया के एमडी अमिताभ शर्मा बने आइस स्केटिंग एसोसिएशन आफ इंडिया के अध्यक्ष

स्की हिमालया के एमडी अमिताभ शर्मा को आइस स्केटिंग एसोसिएशन आफ इंडिया का अध्यक्ष बनाया गया है। अमिताभ शर्मा ने आईआईटी रुड़की से इंजीनियरिंग की है। उन्होंने 24 साल की उम्र में हिमाचल में अपनी पहली पनबिजली परियोजना की स्थापना की।

By Richa RanaEdited By: Published: Tue, 09 Aug 2022 04:00 PM (IST)Updated: Tue, 09 Aug 2022 04:00 PM (IST)
स्की हिमालया के एमडी अमिताभ शर्मा बने आइस स्केटिंग एसोसिएशन आफ इंडिया के अध्यक्ष
स्की हिमालया के एमडी अमिताभ शर्मा को आइस स्केटिंग एसोसिएशन आफ इंडिया का अध्यक्ष बनाया गया है।

मनाली,जागरण संवाददाता। स्की हिमालया के एमडी अमिताभ शर्मा को आइस स्केटिंग एसोसिएशन आफ इंडिया का अध्यक्ष बनाया गया है।अमिताभ शर्मा ने आईआईटी रुड़की से इंजीनियरिंग की है। उन्होंने 24 साल की उम्र में हिमाचल में अपनी पहली पनबिजली परियोजना की स्थापना की। अमिताभ शर्मा पिछले 10 वर्षों से आइस स्केटिंग एसोसिएशन आफ इंडिया  से जुड़े हैं। अमिताभ शर्मा ने अध्यक्ष बनाने पर आइस  स्केटिंग एसोसिएशन ओफ इंडिया के सभी सदस्यों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि वह पिछले 22 वर्षों से विंटर स्पोर्ट्स से जुड़े हैं।

loksabha election banner

अमिताभ ने कहा कि प्रदेश में अंतरराष्ट्रीय स्तर का आइस स्केटिंग रिंक बनाना उनकी प्राथमिता रहेगी। उन्होंने कहा कि काजा के बाद अब लाहुल के सिस्सू में व मनाली में भी आइस हाकी रिंक बनने की तैयारी की जा रही है। आइस स्केटिंग एसोसिएशन आफ इंडिया ने इसकी कवायद शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि आइस होकी रिंक के लिए सिस्सू उपयुक्त स्थान है। यहां पर बर्फ जमने की प्रक्रिया बेहद लंबी है। सितंबर और अक्तूबर से ही यहां पर तापमान जमाव बिंदु तक पहुंच जाता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश ही नही देश भर में इन साहसिक खेलों को बढ़ावा दिया जाएगा। खेलों को लोकप्रिय बनाने के लिए व युवाओं को इन खेलों के प्रति जागरूक करने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.