धर्मशाला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के स्‍थायी परिसर की मांग को लेकर विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने अनोखा प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने कुलपति के कार्यालय बाहर भैंस के आगे बीण बजाकर अपना रोष जताया। कार्यकर्ताओं ने सीयू के स्थायी भवन की मांग को लेकर भैंस के आगे बीण बजाकर एबीबीपी ने प्रदेश और केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। एबीबीपी कार्यकर्ताओं ने ने आरोप लगाते हुए कहा पिछले 11 सालों से सीयू के स्थायी कैंपस के नाम पर केवल राजनीति की जा रही है।

सरकारें हर वार घोषणा कर छात्रों के भविष्य के साथ खिलाफ खिलवाड़ कर रही हैं। जदरांगल में सीयू के शिलान्यास को एक साल हो गया है पर अभी तक न तो काम शुरू हुआ है और न ही सीयू के नाम वहां की जमीन हो पाई है। केवल छात्रों को गुमराह किया जा रहा है। एबीबीपी के प्रदेश शोध कार्य प्रमुख नवनीत कौशल ने कहा जल्द सरकार सीयू के स्थायी भवन का निर्माण नहीं करती है तो आने वाले चुनाव में एबीबीपी जनता तक जाएगी और सरकार को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएगी।

विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता लंबे अरसे से स्‍थायी परिसर निर्माण की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। लेकिन सरकार व विश्‍वविद्यालय प्रबंधन की ओर से इनकी मांगों पर कोई विचार नहीं किया जा रहा है। इस पर वीरवार को छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने अनोखे तरीके से प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों ने कुलपति के कार्यालय के ठीक बाहर भैंस को लाकर खड़ा कर दिया और उसके आगे बीण बजाने लगे।

सेंट्रर्ल यूनिवर्सिटी में हजारों विद्यार्थी पढ़ रहे हैं लेकिन स्‍थायी भवन न होने के कारण उन्‍हें उचित सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। 11 साल से उधार के भवनों में विश्‍वविद्यालय को चलाया जा रहा है। मौजूदा समय में तीन अस्‍थायी कैंपस बनाए गए हैं। देहरा, धर्मशाला और शाहपुर में कक्षाएं चलाई जा रही हैं।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस