Move to Jagran APP

कलस्टर विवि को राज्य विवि बनाने की प्रक्रिया जल्‍द शुरू करे सरकार, मंडी में हुंकार रैली करेगी विद्यार्थी परिषद

Cluster University Mandi कलस्टर विश्वविद्यालय को राज्य विश्वविद्यालय बनाने की घोषणा तो कर दी। लेकिन इसके लिए गठित कमेटी की आज दिन तक एक भी बैठक नहीं हुई है। जल्द इसकी रिपोर्ट दी जाए और आगामी विधानसभा सत्र में इसे प्रदेश विवि बनाने के लिए एक्ट पास किया जाए।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Mon, 22 Nov 2021 02:47 PM (IST)Updated: Mon, 22 Nov 2021 02:47 PM (IST)
कलस्टर विवि को राज्य विवि बनाने की प्रक्रिया जल्‍द शुरू करे सरकार, मंडी में हुंकार रैली करेगी विद्यार्थी परिषद
अखिल भारतय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक गौरव अत्री, विशाल ठाकुर जिला सचिव और माधवी पटियाल

मंडी, जागरण संवाददाता। Cluster University Mandi, प्रदेश सरकार ने कलस्टर विश्वविद्यालय को राज्य विश्वविद्यालय बनाने की घोषणा तो कर दी। लेकिन इसके लिए गठित कमेटी की आज दिन तक एक भी बैठक नहीं हुई है। जल्द इसकी रिपोर्ट दी जाए और आगामी विधानसभा सत्र में इसे प्रदेश विवि बनाने के लिए एक्ट पास किया जाए। यह बात अखिल भारतय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक गौरव अत्री, विशाल ठाकुर जिला सचिव और माधवी पटियाल ने पत्रकारवार्ता में कही।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कलस्टर विवि में आज दिन तक सुचारू रूप से न कक्षाएं लगी हैं, न इसका भवन बना है और न ही स्टाफ है। अब इसको राज्य विवि बनाने की कवायद शुरू हुई तो जल्द बैठक हो और इसके लिए उपयुक्त जमीन भी देखी जाए। साथ ही अगले सत्र से इसका शैक्षणिक सत्र आरंभ कर शोध कार्य भी किए जाएं।

उन्होंने कहा कि जल्द यहां शिक्षकों की नियुक्ति हो। अपनी मांगों को लेकर विद्यार्थी परिषद अब आंदोलन करेगी। 24 नवंबर को सभी महाविद्यालयों से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा। 26 नवंबर को हस्ताक्षर अभियान चलेगा, 29 को धरना प्रदर्शन होंगे, एक दिसंबर को कमेटी के सदस्यों व विधायकों को ज्ञापन दिए जाएंगे, दो व तीन दिसंबर को सांकेतिक भूख हड़ताल होगी। इसके अलावा छह दिसंबर को सभी महाविद्यालयों में रैलियां होंगी और आठ दिसंबर को मंडी में छात्र हुंकार रैली की जाएगी। इस रैली में प्रदेशभर से 10 हजार छात्र भाग लेंगे। उन्होंने कहा अगर हमारी मांगें पूरी नहीं हुई तो आंदोलन ओर उग्र होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.