मंडी, जागरण संवाददाता। Cluster University Mandi, प्रदेश सरकार ने कलस्टर विश्वविद्यालय को राज्य विश्वविद्यालय बनाने की घोषणा तो कर दी। लेकिन इसके लिए गठित कमेटी की आज दिन तक एक भी बैठक नहीं हुई है। जल्द इसकी रिपोर्ट दी जाए और आगामी विधानसभा सत्र में इसे प्रदेश विवि बनाने के लिए एक्ट पास किया जाए। यह बात अखिल भारतय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक गौरव अत्री, विशाल ठाकुर जिला सचिव और माधवी पटियाल ने पत्रकारवार्ता में कही।

उन्होंने कहा कलस्टर विवि में आज दिन तक सुचारू रूप से न कक्षाएं लगी हैं, न इसका भवन बना है और न ही स्टाफ है। अब इसको राज्य विवि बनाने की कवायद शुरू हुई तो जल्द बैठक हो और इसके लिए उपयुक्त जमीन भी देखी जाए। साथ ही अगले सत्र से इसका शैक्षणिक सत्र आरंभ कर शोध कार्य भी किए जाएं।

उन्होंने कहा कि जल्द यहां शिक्षकों की नियुक्ति हो। अपनी मांगों को लेकर विद्यार्थी परिषद अब आंदोलन करेगी। 24 नवंबर को सभी महाविद्यालयों से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा। 26 नवंबर को हस्ताक्षर अभियान चलेगा, 29 को धरना प्रदर्शन होंगे, एक दिसंबर को कमेटी के सदस्यों व विधायकों को ज्ञापन दिए जाएंगे, दो व तीन दिसंबर को सांकेतिक भूख हड़ताल होगी। इसके अलावा छह दिसंबर को सभी महाविद्यालयों में रैलियां होंगी और आठ दिसंबर को मंडी में छात्र हुंकार रैली की जाएगी। इस रैली में प्रदेशभर से 10 हजार छात्र भाग लेंगे। उन्होंने कहा अगर हमारी मांगें पूरी नहीं हुई तो आंदोलन ओर उग्र होगा।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma