Move to Jagran APP

पालमपुर में 80 जवानों के पहरे में होगी मतगणना

संवाद सहयोगी, पालमपुर : 1

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Dec 2017 11:06 PM (IST)Updated: Fri, 15 Dec 2017 11:06 PM (IST)
पालमपुर में 80 जवानों के पहरे में होगी मतगणना
पालमपुर में 80 जवानों के पहरे में होगी मतगणना

संवाद सहयोगी, पालमपुर : 18 दिसंबर को होने वाली विधानसभा चुनाव की मतगणना को लेकर प्रशासन ने तैयारी कर ली है। इसके लिए सुरक्षा इंतजाम के तहत पुलिस बलों की तैनाती की जा रही है। शरारती तत्वों पर शिकंजा कसने के लिए गुप्तचर विभाग तथा पुलिस के जवान नजर रखेंगे। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतगणना स्थल के सौ मीटर दायरे को पूरी तरह से सील किया जाएगा, वहीं किसी प्रकार का हुड़दंग या अवहेलना होने पर पुलिस तुरंत आपराधिक मामला दर्ज करेगी। हुड़दंग की स्थिति में राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता सहित संबंधित नेता के खिलाफ भी मामला बनाया जाएगा। मतगणना के समय शहीद कै. विक्रम बतरा राजकीय महाविद्यालय का गेट सील रहेगा। वहां लगभग 80 पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाएगी। पुलिस की ओर से मतगणना से संबंधित हिदायत के अनुसार कॉलेज गेट से कोई भी बिना कार्ड धारक प्रवेश नहीं कर सकेगा। मतगणना एजेंट, पुलिस, मीडिया आदि को प्रशासन की ओर से पहचान पत्र जारी किए हैं। पहचान पत्र होने पर ही व्यक्ति को प्रवेश करने की अनुमति मिलेगी। मतगणना स्थल पर किसी भी प्रकार के कैमरे व मोबाइल सहित संचार यंत्र का इस्तेमाल नहीं होगा। अवहेलना करने वाले के विरुद्ध भी मामला दर्ज होगा। प्रशासन की ओर से मतगणना के दिन यातायात व्यवस्था में भी बदलाव किया है। कॉलेज में आने वाले कर्मियों के वाहन भी बैरियर लगाकर रोके जाएंगे, 100 मीटर के दायरे में वाहनों का प्रवेश भी वर्जित रहेगा। राजपुर टांडा की ओर से आने वाली ट्रैफिक को कॉलेज गेट से लगभग 50 मीटर दूरी पर गांव के रास्ते से निकाला जाएगा।

loksabha election banner

----------

मतगणना के समय सुरक्षा के सभी इंतजाम कर लिए गए हैं। पुलिस विभाग के 80 कर्मी सुरक्षा पर तैनात रहेंगे। यातायात व्यवस्था के लिए अलग से पुलिस की तैनाती की गई है।

- राजेंद्र शर्मा, डीएसपी, पालमपुर

---------------

पालमपुर व सुलह के कर्मचारियों ने किया मतगणना का पूर्वाभ्यास

संवाद सहयोगी, पालमपुर : विधानसभा क्षेत्र पालमपुर व सुलह के मतगणना अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए आतमा परियोजना हॉल में शुक्रवार को प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान एसडीएम पालमपुर बीसी मंढोत्रा ने दोनों विधानसभा क्षेत्रों के 150 माइक्रो ऑब्जर्वर, मतगणना अधिकारियों व कर्मचारियों को मतगणना संबंधी जानकारी दी। सुलह व पालमपुर विधानसभा क्षेत्र से 75-75 ऑब्जर्वर और 250 के लगभग कर्मचारी मतगणना में भाग लेंगे। मतगणना शहीद कैप्टन विक्रम बतरा राजकीय कॉलेज के कमरा नंबर 303 और 315 में होगी। एसडीएम ने बताया कि पालमपुर व सुलह विधानसभा क्षेत्रों के मतगणना के लिए कर्मचारियों को पूर्वाभ्यास करवाया गया है। उधर, विधानसभा क्षेत्र जयसिंहपुर की मतगणना कंवर दुर्गा चंद मेमोरियल राजकीय महाविद्यालय जय¨सहपुर के परीक्षा हॉल और विधानसभा क्षेत्र बैजनाथ की मतगणना पंडित संत राम राजकीय महाविद्यालय बैजनाथ में होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.