Move to Jagran APP

69 पंचायत सचिवों ने बीडीओ के खिलाफ तहसीलदार को सौंपा सामूहिक त्‍यागपत्र, जानिए आगे क्‍या हुआ

69 Panchayat Secretary Give Resign भट्टियात विकास खंड के पंचायत सचिवों ने सामूहिक त्यागपत्र सौंपकर हड़कंप ला दिया।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 03:19 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 03:19 PM (IST)
69 पंचायत सचिवों ने बीडीओ के खिलाफ तहसीलदार को सौंपा सामूहिक त्‍यागपत्र, जानिए आगे क्‍या हुआ

चुवाड़ी, जेएनएन। भट्टियात विकास खंड के पंचायत सचिवों ने सामूहिक त्यागपत्र सौंपकर हड़कंप ला दिया। हालांकि प्रशासन के मनाने के बाद सामूहिक अवकाश पर जाने पर बनी। बताया जा रहा है सचिव बीडीओ के खिलाफ लामबंद हुए हैं। इससे पहले उपायुक्त चंबा को भी एक पत्र लिखकर एक पूर्व प्रधान ने बीडीओ कार्यालय पर संगीन आरोप लगाए थे। हालांकि उपायुक्त को सौंपे इस पत्र के बाद भी कार्रवाई न होने के बाद अब भट्टियात की सभी 69 पंचायतों के सचिवों ने बीडीओ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

loksabha election banner

विकास खंड भटियात की सभी 69 पंचायतों के सचिवों ने खंड विकास अधिकारी भटियात पर तानाशाही का आरोप जड़ा है। दर्जनों कर्मचारियों ने आज आरोप लगाते हुए सामूहिक त्यागपत्र तहसीलदार भटियात को सौंप दिया। लेकिन प्रशासन के मान-मन्नोवल के बाद सभी सचिवों ने अब सामूहिक अवकाश पर जाने का निर्णय लिया I प्रशासन को सौंपे ज्ञापन में सचिवों ने खंड विकास अधिकारी पर आरोप लगाया कि वह उनसे नियमों  के विरूद्ध कार्य करवाते हैं। साथ ही ग्रामसभा की कार्यवाही खुली रखवा अपनी मर्जी से कार्य डलवाते हैं I

सचिवों ने आरोप लगाया कि अधिकारी बिना बिल के अदायगी करवाते हैं व मनरेगा के कार्यों की सामग्री अपने स्तर पर खरीदते हैं I समय पर वेतन भी नहीं मिलता तो साथ ही बीपीएल के सर्वेक्षण में बिना समिति के गठन के सर्वेक्षण का दबाब डालते हैं। सचिवों ने छुट्टी न देने व मानवाधिकारों के हनन का आरोप भी लगाया है।

खंड विकास अधिकारी भटियात बशीर खान ने कहा सभी आरोप गलत व निराधार हैं I 14वें वित्‍तायोग व मनरेगा के नियमों अनुसार ही सामग्री खरीदी गई है, जहां सपष्ट निर्देश हैं कि मनरेगा की सामग्री की खरीद खंड विकास अधिकारी से नीचे का कोई व्यक्ति नहीं कर सकता I ग्रामसभा की कार्यवाही की रपट 15 दिन के भीतर खंड विकास कार्यालय में देनी होती है, जो किसी सचिव ने नहीं दी है I ग्राम सभा में 260 तरह के विभिन्न कार्य करवाने का प्रावधान है जबकि मात्र 4 तरह के कार्य करवाए जा रहे थे, जो अब 52 हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.