गगरेट, संवाद सहयोगी। भंजाल वार्ड से जिला पार्षद चैतन्य शर्मा ने छात्रों की प्रतिभा को निखारने के लिए शिक्षा में शक्ति नाम से एक अभियान शुरू किया है। जिसकी शुरुआत अभय पुर पंचायत से की गई थी। भंजाल वार्ड की सभी 16 पंचायतों में शिक्षा में शक्ति कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया। आखिरी पंचायत लोअर भंजाल में कार्यक्रम की समाप्ति की गई। शिक्षा में शक्ति कार्यक्रम के तहत मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति देकर प्रोत्साहित किया गया। इस कार्यक्रम में सबसे ज्यादा अंक प्राप्त करने वाले छात्र या छात्रा को छात्रवृत्ति के साथ विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है।

इसी कड़ी में युवा जिला पार्षद चैतन्य शर्मा की संस्था युवा शक्ति पराक्रम द्वारा लोअर भंजाल के 180 मेधावी छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति देकर सम्मानित किया गया। इसमें बेस्ट छात्र दीप्तांशु ठाकुर को छात्रवृत्ति व टैब देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर दीप्तांशु ठाकुर की दादी ने पुरस्कार ग्रहण किया और अपनी खुशी का इजहार कर पार्षद चैतन्य शर्मा का धन्यवाद किया और इसी प्रकार जनसेवा के लिए अपना आशीर्वाद दिया।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में युवा जिला पार्षद चैतन्य शर्मा ने शिरकत की, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता उत्तराखंड सरकार से सेवानिवृत्त मुख्य सचिव राकेश शर्मा ने की। पार्षद चैतन्य शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि हमने शिक्षा में युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए शिक्षा में शक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया है। जिसके तहत हमने अपने भंजाल वार्ड की सभी पंचायतों में लगभग 2000 छात्रों को सम्मानित किया है।

इस मौके पर युवा पार्षद चैतन्य शर्मा ने लोअर भंजाल के अभिनव चौधरी, अभिषेक, आदित्य शर्मा, विकास, सिमरन, शिल्पा, रूपाली, रितु, प्रीति, पूजा, नितिन, ज्योति, चिरंजीव, मुस्कान, पंकज आदि 180 छात्रों को छात्रवृत्ति से नवाजा। शिक्षा में शक्ति कार्यक्रम में छात्रों के अभिभावकों के इलावा लोअर भंजाल पंचायत के प्रधान सुरिंदर सिंह व पंचायत प्रतिनिधियों के साथ भारत भूषण, सौरभ धीमान, मंजीत केशव, ओंकार सिंह, सतनाम सिंह, किशोरी लाल, कमालदीन, दिल मोहम्मद, चैन सिंह, स्वरूप, पाली लाल, गुलजार, केवल किशन पाल आदि उपस्थित रहे।

Edited By: Richa Rana