Move to Jagran APP

दीपशिखा और अर्जुन ने जीता सर्वश्रेष्ठ धावक का खिताब

जीवन में सफलता हासिल करने के लिए छात्र लक्ष्य निर्धारित करें।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Mar 2018 08:55 PM (IST)Updated: Thu, 22 Mar 2018 08:55 PM (IST)
दीपशिखा और अर्जुन ने जीता सर्वश्रेष्ठ धावक का खिताब
दीपशिखा और अर्जुन ने जीता सर्वश्रेष्ठ धावक का खिताब

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : जीवन में सफलता हासिल करने के लिए छात्र लक्ष्य निर्धारित करें। यह आह्वान हमीरपुर के विधायक नरेंद्र ठाकुर ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्मारक राजकीय महाविद्यालय की वार्षिक एथलेटिक मीट का आगाज करने के बाद खिलाड़ियों व छात्रों से किया। कहा कि वर्तमान दौर कड़ी प्रतियोगिता का दौर है। इसमें सफलता उन्हें ही मिलती है जो इस कड़ी प्रतिस्पर्धा का डटकर सामना कर सकते हैं। उन्होंने महाविद्यालय में जूडो मैट मुहैया करवाने के लिए विधायक निधि से दो लाख रुपये देने की घोषणा की। प्राचार्य डॉ. हरदेव ¨सह जम्वाल ने एथलेटिक मीट की जानकारी दी। इससे पहले विधायक ने एथलेटिक मीट का झंडा फहराकर शुभारंभ किया।

loksabha election banner

इस मौके पर हमीरपुर मंडल भाजपा अध्यक्ष बलदेव धीमान, मंडल महामंत्री राजेश गौतम, हरीश शर्मा, तेन ¨सह, पीटीए प्रधान राजगोपाल शर्मा, मुख्य सलाहकार होशियार ¨सह, कोषाध्यक्ष अजय पुरी, सेवानिवृत्त प्राचार्य डॉ. रमेश चंद शर्मा, प्रो. पीसी पटियाल, ओल्ड स्टूडेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष कर्नल एडी शर्मा, उप प्राचार्य प्रो. रीटा शर्मा, डॉ. मधुर स्वर मिश्रा, प्रो. जगजीत पटियाल, डॉ. कुसुम शर्मा, प्रो. नीतिका, डॉ. मंजू ठाकुर, प्रो. कल्पना चड्ढ़ा, डॉ. जीसी राणा, प्रो. र¨वद्र पाल, डॉ. विजय ठाकुर, प्रो. अल्पना, प्रो. सुरेंद्र ठाकुर, डॉ. संगीता ¨सह, प्रो. बो¨वद्र कटोच, आयोजन सचिव डॉ. पवन वर्मा मौजूद रहे।

------------------

प्रतियोगिता के परिणाम

एथलेटिक मीट में बीए चौथे सेमेस्टर की दीपशिखा ने लड़कियां के वर्ग में पहला व लड़कों के वर्ग में बीएससी चौथे सेमेस्टर के अर्जुन भारद्वाज ने प्रथम स्थान हासिल किया। लड़कों की 1500 मीटर दौड़ में बीए दूसरे सेमेस्टर के नीलम ने प्रथम, इसी सेमेस्टर के अमन देव ने दूसरा और बीएससी दूसरे सेमेस्टर के रोहित कुमार ने तीसरा स्थान हासिल किया। लड़कियों के वर्ग में बीए छठे सेमेस्टर की बबीता कुमारी ने प्रथम, बीकॉम चौथे सेमेस्टर की सोन प्रिया ने दूसरा व बीए दूसरे सेमेस्टर की आंचल ने तीसरा स्थान हासिल किया। 400 मीटर लड़कों के वर्ग में सौरभ वालिया ने प्रथम, सौरभ कुमार ने द्वितीय व आशु कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। लड़कियों में दीपशिखा पहले, रजनी दूसरे व आरजू तीसरे स्थान पर रही। 200 मीटर के लड़कों के वर्ग में मुकुल प्रथम, सौरभ बाली द्वितीय व विकास ने तृतीय स्थान हासिल किया। लड़कियों के वर्ग में प्रिया प्रथम, रशमी द्वितीय व अनुज कुमारी तृतीय स्थान पर रही। 100 मीटर दौड़ में अर्जुन भारद्वाज ने प्रथम, विकास ने द्वितीय व रजनीश ने तीसरा स्थान हासिल किया। लड़कियों के वर्ग में प्रिया ने प्रथम, रशमी ने द्वितीय व दीपिका कुमारी ने तीसरा स्थान हासिल किया। लड़कों के शॉटपुट मुकाबले में रोहित ठाकुर ने पहला, संदीप कुमार ने दूसरा व सन्नी कुमार ने तीसरा और लड़कियों में अंबिका ने पहला, तेंजिन ने दूसरा व शिवानी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। लड़कों की लंबी कूद में रोहित ने प्रथम, विकास राणा ने दूसरा व रोहित हीर ने तीसरा स्थान तो लड़कियों के वर्ग में दीपशिखा ने प्रथम, स्नेहा चौहान ने दूसरा व दीपशिखा कुमारी ने तीसरा स्थान हासिल किया। महाविद्यालय के स्टाफ के लिए भी प्रतियोगिताएं आयोजित की गई।

-----------------------

घायल धावक को नहीं मिला बेहतर उपचार

वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में अव्यवस्था का आलम देखने को मिला । प्रतियोगिताओं के दौरान एक धावक घायल हो गया। मौके पर खिलाड़ी को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिल पाई। धावक के जख्म पर केवल हल्की सी दवा लगाकर छोड़ दिया गया। यह भी बताया जा रहा है कि विधायक व कॉलेज प्रबंधन ने घायल घावक को अस्पताल पहुंचना भी जरूरी नहीं समझा। वहीं स्वास्थ्य विभाग की तरफ से टीम की तैनाती नहीं की गई थी। केवल कॉलेज की फ‌र्स्ट एड टीम ही मौजूद थी। इससे खिलाड़ियों में रोष पाया गया। इस बारे में कालेज प्रिंसिपल हरदेव ¨सह ने कहा कि फ‌र्स्ट एड कमेटी के समन्वयक को घायल का उपचार करवाने के लिए कहा जाएगा। उन्होंने बताया कि खेल स्पर्धाओं के दौरान विभिन्न कमेटी के पदाधिकारियों तथा सदस्य की सेवाएं ली जा रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.