Move to Jagran APP

पहली तारीख को ही दी जाए पेंशन

हिमाचल परिवहन सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण मंच हमीरपुर इकाई की आपात बैठक मां दुर्गा के प्रांगण में आयोजित की गई। इस बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अजमेर ठाकुर ने की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 05:54 PM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 05:54 PM (IST)
पहली तारीख को ही दी जाए पेंशन
पहली तारीख को ही दी जाए पेंशन

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : हिमाचल परिवहन सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच हमीरपुर इकाई की आपात बैठक हमीरपुर में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अजमेर ठाकुर ने की। उन्होंने बताया कि तीन नवंबर, 2018 को प्रबंध निदेशक को जो आठ सूत्रीय मांग पत्र सौंपा गया था उसे प्रबंध निदेशक ने बीओडी की बैठक में ले जाने के लिए आदेश जारी किए थे। इसलिए बीओडी की बैठक 17 फरवरी को होगी। आशा है कि पिछली बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक में परिवहन मंत्री ने पूर्व परिवहन मंत्री द्वारा रोके गए महंगाई भत्ते को 12 प्रतिशत के रूप दिया था, इस बार भी इस मांग को पूरा किया जाए। जब से भाजपा की सरकार सत्ता में आई एक वर्ष तक पेंशन का भुगतान समय पर होता रहा है। परंतु जनवरी, फरवरी माह में समय पर पेंशन नहीं दी गई। इसलिए एक बार पुन: मुख्यमंत्री, परिवहन मंत्री से आग्रह करते हैं कि बाकी विभागों की तरह उन्हें भी पहली तारीख को पेंशन दी जाए।

loksabha election banner

भाजपा पूर्व प्रकोष्ठ कर्मचारी कल्याण मंच की बैठक पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल की अध्यक्षता में 20 जनवरी को हुई थी। इस बैठक में भी परिवहन सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष बृजलाल ठाकुर की अगुवाई में एक सूत्रीय मांग पत्र पेंशन के स्थायी समाधान के बारे में मांग पत्र सौंपा था। धूमल ने भी मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर परिवहन सेवानिवृत्त कर्मचारियों की समस्या का हल किया जाए। जो बैठक 17 फरवरी को होने जा रही है उसमें करीब एक हजार परिवहन सेवानिवृत्त कर्मचारियों को उम्मीद है कि रुके हुए महंगाई भत्ते की बकाया राशि दी जाएगी व बचे हुए महंगाई भत्ते को भी जारी किया जाएगा। 14 फरवरी को दूसरे संगठन द्वारा धरना प्रदर्शन रखा गया है उस धरने में परिवहन सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच भाग नहीं लेगा। कल्याण मंच सरकार से पेंशन का स्थायी समाधान बजट में चाहता है। इस बैठक में सहसचिव अशोक कुमार, कोषाध्यक्ष कश्मीर ¨सह, सह कोषाध्यक्ष हरनाम ¨सह, प्रदेश उपाध्यक्ष ओम प्रकाश, प्रदेश प्रेस सचिव बंशी लाल, सहसचिव भगवान दास, सदस्य बलवीर ¨सह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष बलदेव ¨सह, नंद लाल, हरनाम ¨सह, सुदेश कुमार, रमेश चंद, राजमल, कार्यकारी अध्यक्ष सुखदेव, उपप्रधान भाग ¨सह, बलदेव ¨सह, सुरेश चंद, बलवंत ¨सह उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.