Move to Jagran APP

दो करोड़ निर्धन परिवारों को दी आवासीय सुविधा : अनुराग ठाकुर

केंद्र सरकार की ओर से दो करोड़ निर्धन लोगों को आवासीय सुविधा प्रदान की गई है जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 तक शतप्रतिशत निर्धन परिवारों को आवासीय सुविधा प्रदान करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Nov 2018 09:17 PM (IST)Updated: Fri, 30 Nov 2018 09:17 PM (IST)
दो करोड़ निर्धन परिवारों को दी आवासीय सुविधा : अनुराग ठाकुर

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से दो करोड़ निर्धन लोगों को आवासीय सुविधा प्रदान की गई है। वह शुक्रवार को मझोग सुल्तानी में सामुदायिक भवन का लोकार्पण तथा ग्राम पंचायत के सभागार का शिलान्यास के उपरांत जनसभा को संबोधित कर रहे थे। सांसद ने खनौली पंचायत में नवनिर्मित खनौली ग्राम पंचायत भवन का लोकार्पण भी किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने मनरेगा के तहत 50 हजार करोड़ की राशि स्वीकृत की है तथा अगले वर्ष इसे ओर बढ़ाया जाएगा। प्रदेश तथा केन्द्र सरकार ग्रामीण विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान कर रही है। ऊना से हमीरपुर 50 किलोमीटर रेलवे लाईन के लिए 5200 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गई है तथा इसके तहत तीन सर्वेक्षण कार्य पूर्ण करवा दिए गए हैं। उन्होंने मंझोग सुल्तानी के गांव गूल में सलासी खड्ड के उपर पुल की र्जजर हालत की मरम्मत करवाने, दलित बस्ती में सोलर लाईट उपलब्ध करवाने, आयुर्वेदिक अस्पताल में एक कमरे के निर्माण के लिए पर्याप्त धन उपलब्ध करवाने का भी आश्वासन दिया है। -----------------------

loksabha election banner

केंद्र में फिर मोदी सरकार बनेगी

संवाद सहयोगी, सुजानपुर : जनवरी माह के अंत तक हमीरपुर जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों में युवा मोर्चा हमीरपुर मांगे फिर अनुराग कार्यक्रमों का आयोजन करेगा। इसका आगाज शुक्रवार को सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र से सुजानपुर शहर में कर दिया गया है। यह बात सांसद अनुराग ठाकुर ने सुजानपुर में आयोजित हमीरपुर मांगे फिर अनुराग युवा मोर्चा के कार्यक्रम में कही। कार्यक्रम सुजानपुर युवा मोर्चा अध्यक्ष जगन कटोच की अगुवाई में हुआ। उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार फिर से बनेगी और देश की बागडोर एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में आएगी। उन्होंने कहा कि हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र के युवा जीत का चौका लगाने को तैयार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.