जागरण संवाददाता, हमीरपुर : सांसद मोबाइल स्वास्थ्य जांच सेवा के तहत अब ईसीजी व ब्रेस्ट कैंसर की निशुल्क जांच भी की जाएगी। इसके साथ ही मधुमेह, ह्दय रोगों के मूल कारणों को लेकर विशेषज्ञों के साथ आगामी माह में एक आवश्यक वर्कशॉप भी आयोजित की जाएगी। यह जानकारी सांसद अनुराग ठाकुर ने सोमवार को परिधि गृह में सांसद मोबाइल स्वास्थ्य जांच सेवा के तहत उत्कृष्ट कार्य करने वालों के लिए आयोजित सम्मान समारोह में कही। सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि तीन माह में सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा के तहत 18000 रोगियों की निशुल्क जांच की गई तथा आगामी छह माह में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के नब्बे हजार रोगियों की जांच का लक्ष्य भी निर्धारित किया गया है। इस अवसर पर मोबाइल स्वास्थ्य सेवा के तहत उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सांसद अनुराग ठाकुर ने सम्मानित भी किया। कार्यक्रम में जिला परिषद अध्यक्ष राकेश ठाकुर, एपीएमसी चेयरमैन अजय शर्मा, भाजपा प्रदेश सचिव विजय पाल सोहारू, जिला भाजपा अध्यक्ष अनिल ठाकुर, महासचिव हरीश शर्मा, मीडिया प्रभारी अंकुश दत्त शर्मा भी उपस्थित थे।

वहीं सांसद अनुराग ठाकुर ने सोशल मीडिया पर भगवान कृष्ण व गोपियों की डाली एक पोस्ट को लेकर कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी व सोनिया गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो पूरा देश जन्माष्टमी मना रहा है और उत्साह में है। वहीं राहुल गांधी के चहेते सोशल मीडिया में विवादित पोस्टें डाल रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ¨हदू होने का ढोंग करते हैं।

----------------------

स्वरोजगार के लिए 13 लाख करोड़ के दिए मुद्रा ऋण

संवाद सहयोगी, कांगू : सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि अब स्वरोजगार के अवसर सृजित करने के लिए गरीब और मध्यम वर्ग को 13 लाख करोड़ रुपये से भी अधिक के मुद्रा ऋण दिए गए हैं। आज भारत न केवल दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है, बल्कि वह एक ऐसा देश भी बनकर उभरा है जो सबसे तेजी से गरीबी का उन्मूलन कर रहा है। सोमवार को कांगू में पीएनबी के एटीएम का शुभारंभ करने के उपरांत सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश भर में 1.5 लाख से भी अधिक डाकघर और तीन लाख से भी ज्यादा डाकिया या ग्रामीण डाक सेवक हैं जो देश के लोगों से जुड़े हुए हैं। इस अवसर पर मुख्य अग्रणी बैंक प्रबंधक जीसी भट्टी, पूर्व विधायक विजय अग्रिहोत्री, ठाकुर रघुबीर ¨सह, जिला परिषद उपाध्यक्ष चंदू लाल चौधरी मौजूद रहे।

----------------

महिला मंडलों को बांटा सामान

संवाद सहयोगी, जलाड़ी : दानवीर कर्ण के नाम से विख्यात पूर्व तहसीलदार होशियारपुर विजय शर्मा ने कांगू व आसपास के 11 महिला मंडलों को हॉटकेस व 100-100 कप सांसद अनुराग ठाकुर से वितरित करवाए। अनुराग ठाकुर ने विजय शर्मा के सामाजिक कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि वह दस साल से लगातार निष्काम भावना से गरीब लोगों की सेवा और सहायता कर रहे हैं। वह सही अर्थों में दानवीर हैं। प्रदेश भाजपा सदस्य ठाकुर रघुवीर ¨सह, जौहली राम शर्मा, प्रदेश भाजयुमो मीडिया प्रभारी रमणीक ¨सह परमार, अमन गुप्ता, अभय परमार, जिला परिषद सदस्य लेखराज शर्मा मौजूद रहे।

Posted By: Jagran