संवाद सहयोगी, जाहू : भोरंज उपमंडल की जाहू पंचायत के नौ वार्डो में चार लाख रुपये की लागत से चौबीस सौर ऊर्जा लाइटें रास्तों के किनारे लगाई गई है। इससे पंचायत के सभी रास्ते दूधिया रोशनी से चमकने लगे हैं।

जानकारी के अनुसार जाहू पंचायत की ग्राम सभा की बैठक में 14वें वित्त आयोग से मिली राशि से जगह-जगह राहगीरों की सुविधा के लिए सौर ऊर्जा लाइटें लगाने की प्रस्ताव पारित किया था। ग्रामीणों की सहमति पर पंचायत के जाहू बाजार, कांगुघटटी, सुलगवान, डोहग, हौड व नलखा गांव में जगह-जगह चौबीस लाइटें लगाई गई है। सौर ऊर्जा लाइटें लगाने का कार्य पंचायत प्रधान व पंचायत प्रतिनिधियों ने तीन दिनों में पूरा किया है। रास्तों के किनारे लगी सौर ऊर्जा लाइटें दूधिया रोशनी चारों ओर से दिखाई दे रही है। इससे ग्रामीणों को अंधेरे वाले रास्तों पर दूधिया रोशनी की सुविधा मिली है। इस कार्य पर पंचायत ने करीब चार लाख रुपये की राशि हिम ऊर्जा परियोजना अधिकारी कार्यालय में जमा करवाई है। इससे पहले पंचायत के 42 सौर लाइटें चौराहों पर लगाई हैं।

उधर, जाहू पंचायत प्रधान राजू, उप प्रधान चमन लाल, पंचायत प्रतिनिधि, प्रेम चंद, मंजू शर्मा, सुदेश वर्मा, हेमराज, सुखदेव, अमृति देवी, सिमरो देवी का कहना है कि ग्रामीणों की सहमति से ही सब जगह लाइटे लगाई गई हैं। उन्होंने कहा कि इनकी देखभाल करना भी ग्रामीणों का ही दायित्व है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप