Move to Jagran APP

एनएसयूआइ ने जेएनयू में हुई पुलिस कार्रवाई के खिलाफ भेजा ज्ञापन

एनएसयूआई जिला हमीरपुर के कार्यकर्ताओं ने जेएनयू में पिछले दिनों पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के विरोध में उपायुक्त हमीरपुर के माध्यम से राष्ट्रपति को प्रेषित किया है। एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं का कहना है कि केंद्र सरकार दमनकारी नीतियों से छात्रों की आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है और पुलिस के माध्यम से छात्रों की आवाज का दमन किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 07:21 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 07:21 PM (IST)
एनएसयूआइ ने जेएनयू में हुई पुलिस कार्रवाई के खिलाफ भेजा ज्ञापन
एनएसयूआइ ने जेएनयू में हुई पुलिस कार्रवाई के खिलाफ भेजा ज्ञापन

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : एनएसयूआइ जिला हमीरपुर के कार्यकर्ताओं ने जेएनयू में पिछले दिनों पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के विरोध में उपायुक्त हमीरपुर के माध्यम से राष्ट्रपति को प्रेषित किया है। एनएसयूआइ के कार्यकर्ताओं का कहना है कि केंद्र सरकार दमनकारी नीतियों से छात्रों की आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है और पुलिस के माध्यम से छात्रों की आवाज का दमन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की घटनाओं से कॉलेज के छात्र संगठनों में आक्रोश पनप रहा है। केंद्र सरकार को इस प्रकार के प्रदर्शनों को छात्र हितों में ध्यान में रखते हुए बंद करना होगा। एनएसयूआइ के जिला इकाई प्रधान टोनी ठाकुर ने कहा कि जेएनयू में फीस वृद्धि के विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा था। लेकिन पुलिस ने यहां पर सरकार के इशारों पर कार्रवाई की और यहां पर सिक्योरिटी स्टाफ भी मूकदर्शक बना रहा। कुछ अज्ञात लोगों ने हम पर मारपीट की जो कि निदनीय है। सरकार इस मामले में कार्रवाई नहीं करेगी तो एनएसयूआई उग्र प्रदर्शन करने को विवश होगी। जिला घर में एनएसयूआई के साथ ही अन्य छात्र दलों ने भी जेएनयू में हुई घटना के खिलाफ प्रदर्शन किए हैं और केंद्र सरकार से इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग उठाई है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.