Move to Jagran APP

मेडिकल कॉलेज को लेकर भाजपा व कांग्रेस नेता आमने-सामने

रणवीर ठाकुर, हमीरपुर लोकसभा चुनावों के नजदीक अब प्रदेश के हमीरपुर जिले के लिए स्वी

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Jun 2018 10:51 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jun 2018 10:51 PM (IST)
मेडिकल कॉलेज को लेकर भाजपा व कांग्रेस नेता आमने-सामने

रणवीर ठाकुर, हमीरपुर

loksabha election banner

लोकसभा चुनावों के नजदीक अब प्रदेश के हमीरपुर जिले के लिए स्वीकृत मेडिकल कॉलेज को लेकर भाजपा व कांग्रेस नेताओं में

राजनीतिक द्वंद शुरू हो गया हैं।

बता दें कि मेडिकल कॉलेज पहले ही चार वर्ष देरी से खुल रहा हैं। केंद्र में यूपीए सरकार के दौरान पूर्व में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद ने पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ठाकुर सुखिवंदर सिंह सुक्खू के आग्रह पर बजट सहित स्वीकृत किया था और फिर उसके बाद केंद्र में सत्ता परिवर्तन हुआ और भाजपा की सरकार बनी । उसके बाद मेडिकल कॉलेज को लेकर भाजपा की केंद्र व कांग्रेस की राज्य सरकार में काफी राजनीतिक खेल हुआ और इसका नुकसान अब तक हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में खासकर हमीरपुर जिला व आसपास के जिलों के गावों की जनता को पहुंचा हैं। अब 16 जून को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा व प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मेडिकल कॉलेज का शुभारंभ करने के लिए आ रहे हैं। लेकिन इससे पहले ही दोनों बड़े दल आने सामने हो गए हैं।

सांसद अनुराग ठाकुर का कहा है कि हमीरपुर में मेडिकल कॉलेज लाने का श्रेय उन्हें हैं। मेडिकल कॉलेज के 100 सीटों का प्रावधान भी किया हैं । प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ठाकुर सुखिवंद्र ¨सह सुक्खू का कहना है कि हमीरपुर का मेडिकल कॉलेज कांग्रेस की यूपीए सरकार की देन हैं। मेडिकल कॉलेज को बजट सहित स्वीकृत किया था। बची हुई औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए जरूर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा की ओर प्रयास हुआ हैं। उधर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रो प्रेम कुमार धूमल का कहना है कि राज्य में भाजपा सरकार बनते ही केंद्र सरकार के सहयोग से मेडिकल कॉलेज शुरू होने जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.