Move to Jagran APP

Himachal Politics: 'अगर किसी ने गाय का मांस खाया तो...', CM सुक्खू ने जयराम ठाकुर और कंगना रनौत पर किया कटाक्ष

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने नेता प्रतिपक्ष और कंगना रनौत पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर को पांच साल तक धूमल की याद नहीं आई। वो अपने मतलब के लिए समीरपुर के चक्कर लगा रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कंगना को लेकर कहा कि अगर किसी ने गाय का मांस खाया तो उसकी वीडियो है तो वह क्यों खाया।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Published: Tue, 09 Apr 2024 05:25 PM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2024 05:25 PM (IST)
CM सुक्खू ने जयराम ठाकुर और कंगना रनौत पर किया कटाक्ष।

जागरण संवाददाता, हमीरपुर। कंगना रनौत के बीफ मामले में कांग्रेस बयानों की चुनाव आयोग में शिकायत पर मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि बीफ मामले में किसी ने कहा है कि गाय का मांस खाया है और उसकी कोई वीडियो है तो वह किसी ने क्यों खाया होगा। उन्होंने कहा हिन्दू धर्म संस्कृति में ऐसा नहीं करते है और इस जबाव को भाजपा को अब देना पड़ेगा। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हमीरपुर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह बात कही है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि अभी चुनावों के लिए बहुत समय है और 15 महीनों में प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने काम किया है। उन्होंने कहा कि सरकार बनने के बाद पहली बार कैबिनेट में लाखों कर्मचारियों को ओपीएस दिया है। वहीं, 1500 रुपये की गारंटी भी महिलाओं को देकर पूरी की है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में पहली बार विधवा महिलाओं के बच्चों का खर्चा भी सरकार ने उठाया है जिसके लिए काम किया जा रहा है।

प्रत्याशियों की घोषणा करना कांग्रेस का आंतरिक मामला- सीएम सुक्खू

मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि जयराम ठाकुर कहते थे कि ओपीएस चाहिए तो पहले विधानसभा का चुनाव लड़िये लेकिन कांग्रेस ने सबसे पहले ओपीएस दी है। जयराम ठाकुर के प्रत्याशी न मिलने वाले बयान पर कहा कि प्रत्याशियों की घोषणा करना कांग्रेस पार्टी का आंतरिक मामला है। उन्होंने कहा कि जल्द ही कांग्रेस के प्रत्याशी आने वाले हैं इसलिए जयराम ठाकुर बेतुके बयान देते है।

कंगना ही बता सकती देश के पहले प्रधानमंत्री कौन- सीएम सुक्खू

वहीं, कंगना के बयानों पर कहा कि कंगना ही बता सकती है कि देश के पहले प्रधानमंत्री कौन है। मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि जयराम ठाकुर हमीरपुर कब आते थे जब वह मुख्यमंत्री थे लेकिन आजकल समीरपुर की तरफ काफी दौरे लग रहे है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बिके हुए विधायक भी जयराम ठाकुर के चरण छू रहे है। उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर को पांच साल यहां की याद तक नहीं आई है।

जयराम ठाकुर ने छह विधायकों का भविष्य अंधेरे में डाला- सीएम सुक्खू

सुक्खू ने कहा कि दो बार सीएम देने वाले धूमल की याद कभी नहीं आई और अब अपने मतलब के लिए पूर्व सीएम धूमल के चक्कर काट रहे है। पहली बार हमीरपुर जिला से पूरी ताकत के लिए धूमल सीएम बने थे लेकिन पांच साल में जयराम ठाकुर ने भाजपा विधायकों के नंबर तक नहीं आते थे और मुलाकात तक नहीं होती थी। सुक्खू ने कहा कि जयराम ठाकुर ने छह विधायकों का भविष्य अंधेरे में डाल दिया है और सुजानपुर से राजेन्द्र राणा का भविष्य खराब किया है तो कई नई दुल्हन बन कर आ रही है और नौटकियां की जा रही है जिससे जयराम ठाकुर अपनी नाक बचा सके।

ये भी पढ़ें: Himachal Pradesh University में MBA की प्रवेश परीक्षा 16 मई को तो B.Ed. समेत इन पाठ्यक्रमों के लिए इस दिन होगा एंट्रेंस

बीजेपी नेताओं का मैथमेटिक्स बहुत कमजोर- सीएम सुक्खू

सीएम सुक्खू ने कहा कि भाजपा के नेताओं का मैथमेटिक्स बहुत कमजोर है और भाजपा दिन में सरकार बनने के सपने देख रही है लेकिन ऐसा कुछ नहीं होने वाला है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंगलवार दोपहर के समय हमीरपुर में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की तो कार्यकर्ताओं से चुनावों को लेकर फीडबैक भी ली। इस अवसर पर कांग्रेस नेता डॉ. पुष्पेन्द्र वर्मा, प्रदेश मुख्य प्रवक्ता प्रेम कौशल, पूर्व विधायक अनीता वर्मा भी मौजूद रहे।

पांच दिनों का रखा दौरा

मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद काफी व्यस्तता रही है इसलिए इस बार पांच दिनों का दौरा रखा है और कांग्रेस पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं से बातचीत की है तो फीडबैक ली है। उन्होंने कहा कि चुनावों के लिए किस तरह के प्रत्याशी होने चाहिए इसके लिए भी मंत्रणा की है।

ये भी पढ़ें: Himachal Politics: 'पीएम मोदी ने कैंसिल किया कांग्रेस की लूट का लाइसेंस', BJP प्रदेशाध्यक्ष राजीव बिंदल ने साधा निशाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.