Move to Jagran APP

क्लर्क के 156 पदों के लिए 87 हजार ने दी परीक्षा

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने रविवार को क्‍लर्क के 156 पदों के लिए लिए लिखति परीक्षा का आयोजन किया।

By Edited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 07:06 PM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 07:07 PM (IST)
क्लर्क के 156 पदों के लिए 87 हजार ने दी परीक्षा
क्लर्क के 156 पदों के लिए 87 हजार ने दी परीक्षा

हमीरपुर, जेएनएन। बेरोजगारी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि क्लर्क के 156 पदों के लिए प्रदेश के 87 हजार अभ्यर्थियों ने लिखित परीक्षा दी। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग को भारी संख्या में आए आवेदनों को देखते हुए प्रदेश के मुख्यालय से लेकर उपमंडल स्तर पर परीक्षा केंद्र स्थापित करने पड़े।

loksabha election banner

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने सचिवालय में क्लर्क के 156 पदों के लिए लिए रविवार को लिखित परीक्षा का आयोजन किया। प्रदेशभर में 297 परीक्षा केंद्र परीक्षा ली गई। क्लर्क की लिखित परीक्षा के लिए प्रदेशभर से आयोग के पास करीब 97 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इनमें से करीब 87 हजार अभ्यर्थियों ने ही लिखित परीक्षा दी। जिला हमीरपुर का हाल यह था कि मुख्यालय के अलावा नादौन में स्कूलों और कॉलेजों में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे और बिलासपुर में जिला मुख्यालय के अलावा घुमारवीं, कांगड़ा में धर्मशाला के अलावा देहरा, नगरोटा बगवां व पालमपुर, शिमला में अर्बन व शिमला रूरल में ठियोग, रोहड़ू व रामपुर में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। ऊना की बात करें तो जिला मुख्यालय सहित अंब में, सोलन में जिला मुख्यालय व कंडाघाट, नालागढ़, अर्की व सिरमौर में पावंटा साहिब, मंडी में सुंदरनगर, जोगेंद्रनगर व बल्ह में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

इसके अलावा चंबा, लाहुल स्पीति और किन्नौर में जिला मुख्यालय में एक-एक परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों में लिखित परीक्षा परीक्षा का सफल आयोजन किया गया है। किसी भी केंद्र से किसी प्रकार की कोई शिकायत नहीं आई है। परीक्षा के बेहतर संचालन के लिए स्कूल, कॉलेज में बनाए परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.