Move to Jagran APP

बरसात ने पीडब्ल्यूडी के बहाए 17 करोड़

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जिले में इस बरसात ने राज्यमार्ग और राष्ट्रीय राजमार्ग को करीब 18

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Aug 2017 08:06 PM (IST)Updated: Wed, 16 Aug 2017 08:06 PM (IST)
बरसात ने पीडब्ल्यूडी के बहाए 17 करोड़
बरसात ने पीडब्ल्यूडी के बहाए 17 करोड़

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जिले में इस बरसात ने राज्यमार्ग और राष्ट्रीय राजमार्ग को करीब 18 करोड़ का नुकसान पहुंचाया है। जिले में सबसे ज्यादा नौ करोड़ का नुकसान बड़सर डिवीजन में लोक निर्माण विभाग को हुआ है। लोक निर्माण स्तर पर नुकसान की डैमेज रिपोर्ट बनाई जा रही है। पूरी सड़कों पर लोगों को रोजाना आवाजाही में दिक्कतें भी हो रही है, खास तौर पर संपर्क मार्गो पर। हालांकि अभी अगस्त के तीसरे सप्ताह तक लगातार बरसात की उम्मीद है। पीडब्ल्यूडी को 17 करोड़ और एनएच को एक करोड़ का नुकसान हुआ है। हमीरपुर डिवीजन में लोकल सब-डिवीजन, नादौन और सुजानपुर सब-डिवीजनों को मिलाकर अब तक चार करोड़ की सड़कों को नुकसान हुआ है। इसमें लोकल डिवीजन में ज्यादा है। टौणीदेवी डिवीजन में करीब तीन करोड़ का डैमेज है।

loksabha election banner

--------------------

हमीरपुर पीब्ल्यूडी डिवीजन के एक्सईएन एनपीएस चौहान का कहना है कि यहां करीब चार करोड़ और टौणीदेवी में तीन करोड़ का नुकसान अभी तक हुआ है। एक्सईएन प्रमोद कश्यप कहना है कि डिवीजन में नौ करोड़ का डैमेज आंका गया है।

------------------

यहां पर हुई बड़ी सड़कों की बर्बादी

हमीरपुर सब-डिवीजन में धनेटा-हमीरपुर, कुढार-मसियाणा, झनियारी-अमरोह, मौंही-दरकोटी, पक्काभरो-मटाहणी, झनियारी-बलेटा , नादौन में रंगस-बल्डूहक-जीहण, जोलसप्पड़-नेरी, रंगस-कांगू, दंगड़ी-कांगू, थांई दा मोड़-बन्ह, रंगस-रैल-बड़ा, रंगस-कंडरोला, सुजानपुर में बड़बदार-करोट, टौणी देवी डिवीजन में टौणीदेवी-जंगलबैरी, ऊहल-लगदेवी, लगवान-टौणीदेवी, बडू-टौणीदेवी, दरकोटी-मौंही, बड़सर डिवीजन में बड़सर-गुजरेहड़ा-लुहारवीं, बड़सर-धनेटा, बदारन-गारल, धंगोटा-बिझड़ी वाया रोपड़ी तथा बड़सर-शाहतलाई सड़कें शामिल हैं।

----------------------

400 से ज्यादा किमी सड़कें खराब

जिले के तीनों डिवीजनों में 400 किलोमीटर से ज्यादा की सड़कों को वर्षा ने नुकसान पहुंचाया है। काफी जगहों पर डंगों, पुलियों और छोटे-छोटे संपर्क मार्ग भी नुकसान से प्रभावित हुए हैं। एनएच को सबसे ज्यादा नुकसान एनएच-70 समीरपुर पर हुआ है। करीब पौने 200 किलोमीटर सड़कें हमीरपुर डिवीजन में प्रभावित हुई है। वर्षा में टूटी सड़कों की मरम्मत के लिए हर बार लंबा इंतजार करना पड़ा है। पहले लंबी टेंडर और बजट प्रक्रिया, फिर मौसम का मिजाज लोगों की मुश्किलें बढ़ाए रखता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.