Move to Jagran APP

तीन सप्ताह बाद चार गांवों में शुरू हुई पेयजल आपूर्ति

आखिर तीन सप्ताह बाद टंग उथडाग्रां पेयजल योजना की सप्लाई बहाल हो गई है। दैनिक जागरण ने तीन सप्ताह से चरमराई टंग उथडाग्रां पेयजल योजना नामक शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था। इसी का परिणाम रहा कि आइपीएच विभाग तुरंत हरकत में आया और युद्ध स्तर पर पाइप लाइनों को जोडने की प्रक्रिया शुरू कर शुक्रवार को चार गांवों की पेयजल किल्लत को दूर किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Oct 2018 08:21 PM (IST)Updated: Sat, 13 Oct 2018 08:21 PM (IST)
तीन सप्ताह बाद चार गांवों में शुरू हुई पेयजल आपूर्ति

संवाद सहयोगी, योल : आखिर तीन सप्ताह बाद टंग उथड़ाग्रां पेयजल योजना की पेयजल आपूर्ति बहाल हो गई है। इससे चार गांवों के लोगों ने राहत की सांस ली है। दैनिक जागरण ने तीन सप्ताह से चरमराई टंग उथड़ाग्रां पेयजल योजना शीर्षक से यह मामला प्रमुखता से उठाया था। इसका परिणाम रहा कि आइपीएच विभाग तुरंत हरकत में आया और युद्ध स्तर पर पाइप लाइनों को जोड़ने की प्रक्रिया शुरू कर शुक्रवार को चार गांवों टिक्करी, अंदराड़, उथड़ाग्रां, तंगरोटी की पेयजल किल्लत को दूर किया। सितंबर के आखिरी सप्ताह बारिश के कारण इक्कू खड्ड के मुहाने पर पेयजल योजना के मुख्य स्रोत की पाइप लाइन टूट गई थी, लेकिन नगरोटा बगवां व धर्मशाला उपमंडल के बीच खींचातानी की वजह से इस योजना को ठीक करने पर कोई कार्य नहीं हो रहा था। इस कारण योजना के तहत आने वाले चार गांवों के लोगों को पानी से महरूम रहना पड़ा, क्योंकि इससे पूर्व यह योजना सेराथाना धलूं योजना के तहत थी, जोकि अब नगरोटा बगवां में है, जिससे यह परेशानी उत्पन्न हुई। गांव में पेयजल सप्लाई बहाल होने पर बहरहाल ग्रामीणों कुलदीप शर्मा, मो¨हद्र, लेख राज, शिव कुमार, रवि, मेघ राज, सचिन, रूप लाल, प्रीतम चंद सहित चार गांवों के लोगों ने दैनिक जागरण का आभार व्यक्त किया। उधर, आइपीएच विभाग उपमंडल धर्मशाला के सहायक अभियंता विपिन कुमार ने बताया कि बारिश के कारण मुख्य स्रोत से मुख्य पाइप लाइन के तहस नहस होने के कारण उपरोक्त समस्या पैदा हुई थी। इसे दुरुस्त कर सप्लाई को बहाल कर दिया गया है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.