Move to Jagran APP

चीन के खिलाफ गुस्सा, विरोध प्रदर्शन

जिला भर में चीन के प्रति फूटा गुस्सा वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) गलवान घाटी में खूनी संघर्ष के दौरान एक ऑफिसर और 20 सैनिकों के शहीद होने पर जिला भर में चीन के प्रति लोगों को गुब्बार रहा। तिब्बतियों सहित विभिन्न संगठनों ने इस घटना को दुखदाई बताते हुए चीन के सैनिकों के दोषी बताया। शहीदों को श्रद्धाजंलि सहित यह भी निर्णय लिया गया कि चीन निर्मित सामान को कोई भी न खरीदे। मैक्लोडगंज में तिब्बतियों ने चीन के सामान को न बेचने का प्रण लिया और निर्वासित तिब्बती संसद सहित सेवानिवृत्त पैरामिलिट्री संग

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2020 07:36 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 06:19 AM (IST)
चीन के खिलाफ गुस्सा, विरोध प्रदर्शन
चीन के खिलाफ गुस्सा, विरोध प्रदर्शन

पूर्व लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर गलवान घाटी में हिंसक झड़प में भारतीय सेना के एक ऑफिसर और 20 सैनिकों के शहीद होने पर जिलेभर के लोगों में चीन के खिलाफ गुस्सा है। तिब्बतियों समेत विभिन्न संगठनों ने झड़प को दुखदाई करार देते हुए इसके लिए चीन को दोषी ठहराया है। मैक्लोडगंज में तिब्बतियों ने चीन के सामान को न बेचने का निर्णय लिया है। धर्मशाला स्थित शहीद स्मारक में स्थानीय लोगों ने चीन का झंडा जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही शहीद हुए भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि भी दी। पालमपुर में सेवानिवृत्त पैरामिलिट्री संगठन के सदस्यों ने रोष जताया है। ज्वालामुखी में शिवसेना ने लोगों से चीन का सामान न खरीदने की अपील की है।

loksabha election banner

...................

धर्मशाला में जलाया चीन का झंडा

जागरण टीम, धर्मशाला : शहीद स्मारक धर्मशाला में स्थानीय लोगों ने बुधवार को चीन विरोधी नारे लगाए। स्मारक परिसर के बाहर एकत्रित हुए लोगों ने इस घटना को दुखदाई बताया। इस दौरान चीन का झंडा भी जलाया। समाजसेवी अतुल भारद्वाज ने कहा कि ऐसी घटनाएं असहनीय हैं। उन्होंने कहा कि चीन नापाक इरादों से बाज नहीं आ रहा है।

...................

ज्वालामुखी में किया विरोध

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : धार्मिक नगरी ज्वालामुखी में शिवसेना के पंजाब-हिमाचल के प्रवक्ता रंजीत धीमान ने स्थानीय लोगों के साथ चीन के खिलाफ विरोध किया। उन्होंने कहा कि अब यह अत्याचार देश सहन नहीं करेगा। स्थानीय लोगों से अपील की कि चीन निर्मित वस्तुओं का बहिष्कार करें। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष वरुण कुमार, मीडिया प्रभारी दीपमाला, चेयरमैन सुनीता नाग, ब्लॉक उपाध्यक्ष राहुल धीमान और लवली धीमान समेत अन्य मौजूद रहे।

..........................

चीनी सामान के बहिष्कार का लें प्रण

संवाद सूत्र, परागपुर : स्वदेशी जागरण मंच के पूर्व जिला संयोजक श्याम कुमार ने स्थानीय लोगों से आग्रह किया है कि चीनी सामान का बहिष्कार करें। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना को कड़ा जवाब देना चाहिए।

......................

सेवानिवृत्त पैरामिलिट्री संगठन ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

संवाद सहयोगी, पालमपुर : सेवानिवृत्त पैरामिलिट्री संगठन के सदस्यों ने वीडियो कांफ्रेंस कर भारतीय सेना के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी है। साथ ही कहा कि चीन की कथनी और करनी में शुरू से ही अंतर रहा है। तर्क दिया कि भारत पर चीन ने जबरन युद्ध थोपा तो पैरामिलिट्री के सेवानिवृत्त सदस्य भी सरहद पर जाने के लिए तैयार हैं। वीडियो कांफ्रेंस में कांगड़ा के अध्यक्ष एमएल ठाकुर, पालमपुर के अध्यक्ष सीएस खरवार,  मोहिदर सिंह शर्मा, किशोरी लाल मनकोटिया,  डीआर शर्मा, सुरेंद्र सिंह, कर्म चंद कटोच, ओपी डोगरा, कमल सिंह, रघुवीर सिंह राणा, संसार चंद, सेंट्रल कमेटी के अध्यक्ष सेवानिवृत्त  डीआइजी आरके शर्मा, कुलदीप सिंह, रमेश चंद व मेहर चंद धीमान समेत अन्य ने भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.