Move to Jagran APP

अनुबंध शिक्षकों को नियमित करे सरकार

हिमाचल प्रदेश अनुबंध शिक्षक संघ (पीटीए) ने प्रदेश सरकार से पीटीए से अनुबंध में लिए गए शिक्षकों को, जिन्होंने अनुबंध नीति के तहत अनुबंध सेवाकाल के 3 वर्ष जनवरी 201

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Dec 2018 06:26 PM (IST)Updated: Mon, 24 Dec 2018 06:26 PM (IST)
अनुबंध शिक्षकों को नियमित करे सरकार
अनुबंध शिक्षकों को नियमित करे सरकार

संवाद सूत्र, नगरोटा सूरियां : हिमाचल प्रदेश अनुबंध शिक्षक संघ ने सरकार से पीटीए से अनुबंध में लिए गए शिक्षकों को जल्द नियमित करने की मांग की है। संघ के प्रदेशाध्यक्ष बोविल ठाकुर और उपाध्यक्ष मधुबाला भंडारी ने सोमवार को जारी संयुक्त बयान में कहा कि अनुबंध के तीन वर्ष पूरे कर चुके पीटीए शिक्षकों को नियमित न करना हैरानी की बात है। बोविल ठाकुर ने कहा कि एक ही अनुबंध नीति होने के बावजूद सरकार इन शिक्षकों का संवैधानिक अधिकारों के तहत हनन कर रही है। संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि अधिकारी सुप्रीम कोर्ट के नाम पर सरकार को गुमराह कर रहे हैं। बकौल बोविल ठाकुर, एक ओर सरकार एमएमसी शिक्षकों की भर्ती दोबारा कर रही है तो दूसरी ओर अनुबंध शिक्षकों के नियमितीकरण में यथास्थिति का बहाना बनाकर सरकार टाल रही है। उन्होंने कहा कि अनुबंध नीति के तहत कार्य करते हुए शिक्षकों का चार वर्ष का कार्यकाल पूर्ण हो रहा है और अनुबंध नीति में नियमितीकरण का प्रावधान तीन वर्ष का निर्धारित है। उन्होंने बताया कि प्रदेश अनुबंध शिक्षकों ने निर्णय लिया है कि वे मांगों के समर्थन में धर्मशाला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज्ञापन सौंपेंगे। मधुबाला भंडारी ने सरकार से आग्रह किया है कि 31 दिसंबर तक तीन वर्ष का अनुबंध पूरा कर चुके शिक्षकों को जल्द नियमित किया जाए। प्रदेश अध्यक्ष बोविल ठाकुर ने कहा है कि अनुबंध शिक्षक संघ की प्रदेशस्तरीय बैठक 6 जनवरी, 2019 को हमीरपुर में होगी और इसमें आगामी रणनीति बनाई जाएगी।

loksabha election banner

अनुबंध कर्मियों को कैबिनेट बैठक से उम्मीद

जागरण संवाददाता, पालमपुर : वरिष्ठता लाभों की आस लगाए बैठे हजारों कर्मचारियों को अब कैबिनेट बैठक से उम्मीद है। संघर्ष मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष प्रवीण कुमार ने कहा कि जोकर्मचारी अनुबंध से नियमित हो चुके हैं उन्हें आजतक वरिष्ठ लाभ नहीं मिल पाए हैं। इस कारण ये कर्मचारी बार-बार सरकार के समक्ष आग्रह कर रहे हैं। प्रवीण कुमार ने कहा कि उन्होंने मांगें मंत्रियों व विधायकों के समक्ष भी रखीं, लेकिन हमेशा आश्वासन ही मिले हैं। उन्होंने कहा कि अगर बैठक में सरकार उनकी मांगों को पूरा करती है तो लाभ होगा।

एक्स सर्विसमैन लीग की बैठक 27 को

संवाद सहयोगी, जय¨सहपुर : एक्स सर्विसमैन लीग जय¨सहपुर की बैठक 27 दिसंबर को 10 बजे विश्राम गृह जय¨सहपुर में होगी। सूबेदार मेजर संतोष धीमान ने बताया कि बैठक की अध्यक्षता कर्नल डीसी राणा करेंगे और इस मौके पर ईसीएचएस के बारे में चर्चा व पेंशन संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए रणनीति बनाई जाएगी। उन्होंने पूर्व सैनिकों व वीरनारियों से बैठक में भाग लेने की अपील की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.