Move to Jagran APP

एनएचएआइ के दावों पर पानी

वहीं नगर परिषद पालमपुर ने भी सभी वार्डाें में मरम्मत कार्य पूर्ण कर लिए हैं। इससे लोगों की चिता समाप्त हो गई है तथा गलियां भी साफ सुथरी दिख रहीं हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 04:46 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2020 06:14 AM (IST)
एनएचएआइ के दावों पर पानी
एनएचएआइ के दावों पर पानी

संवाद सहयोगी, पालमपुर : पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगर परिषद पालमपुर के वार्ड दो में अब भी कई स्थानों पर निकास नालियों का कार्य अधूरा है और इससे लोगों में रोष है। आलम यह है कि पहाड़ी का पानी सड़क पर बहकर घरों का रुख कर रहा है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) की इस लापरवाही का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। हालांकि दावा किया जा रहा है बरसात से पूर्व निकास नालियों की मरम्मत कर दी जाएगी लेकिन हल्की बारिश का पानी भी सड़क पर आ जाता है।

loksabha election banner

उपमंडल पालमपुर के तहत सड़क किनारे बरसात से पहले नालियों को साफ करने की कवायद शुरू हो गई है। नगर परिषद पालमपुर ने भी सभी वार्डाें में मरम्मत कार्य पूरे कर लिए हैं। एनएचएआइ की ओर से धीमी गति से कार्य करने से लोगों को चिंता सताने लगी है। कई जगह अधूरी निकास नालियों में अभी से ही पानी इकट्ठा होना शुरू हो गया है।

.......................

अधूरी निकास नालियों के कारण हल्की बारिश का पानी भी सड़क पर आ जाता है। नालियों में इकट्ठे गंदे पानी से क्षेत्र में बीमारी फैलने का खतरा लोगों को सताने लगा है।

पवन चौधरी

...........................

निकास नालियों का कार्य विभाग ने अधूरा छोड़ दिया है। बारिश का पानी घरों में घुसने का डर सताने लगा है। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को इस ओर ध्यान देना होगा।

धर्मपाल चौधरी

.....................

नगर परिषद पालमपुर ने नालियों की मरम्मत कर दी है। परिषद ने नालियों से पेयजल पाइपें निकालकर पानी निकासी का बेहतर प्रबंध किया है।

आदित्य सूद

....................

सभी वार्डो में बरसात में होने वाले नुकसान से बचाव के लिए मरम्मत कार्य पूरे कर लिए हैं। सभी वार्डाें में निकास नालियों व गलियों का सुधार किया है। निकास नालियों में पड़ी पेयजल पाइपों को परिषद ने अपने खर्च से बाहर निकालकर लोगों को सुविधा प्रदान की है। परिषद को स्वच्छता के लिए मिले अवार्ड की राशि को सभी वार्डाें के विकास पर खर्च किया जा रहा है।

राधा सूद, अध्यक्ष नगर परिषद पालमपुर

.......................

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से सड़क किनारे नालियों का निर्माण व मरम्मत कार्य किए जा रहे हैं। बरसात से पहले निकास नालियों की सफाई कर दी जाएगी।

-मृकुला ठाकुर, सहायक अभियंता, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.