Move to Jagran APP

मजबूत होगी ऑनलाइन व्यवस्था : पंकज शर्मा

जागरण संवाददाता, पालमपुर : एसडीएम पंकज शर्मा पालमपुर उपमंडल को हाईटेक बनाने का लक्ष्य लेकर

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Jan 2018 11:33 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jan 2018 11:33 PM (IST)
मजबूत होगी ऑनलाइन व्यवस्था : पंकज शर्मा
मजबूत होगी ऑनलाइन व्यवस्था : पंकज शर्मा

जागरण संवाददाता, पालमपुर : एसडीएम पंकज शर्मा पालमपुर उपमंडल को हाईटेक बनाने का लक्ष्य लेकर चले हैं। दैनिक जागरण से बातचीत में उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि जो सर्विस ऑनलाइन लोगों को मिल सकती है वे सेवाएं और बेहतर की जाएंगी। साथ ही क्षेत्र में पर्यटन की संभावना को देखते हुए उन पर काम होगा। शहर और आसपास के क्षेत्रों में पार्किंग समस्या से निपटने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम करेंगे। साथ ही हर पटवार सर्कल में जाकर लोगों की समस्याएं सुनने का प्रयास करेंगे। पेश है उनसे बातचीत के प्रमुख अंश-

loksabha election banner

.....................

उपमंडल के विकास के लिए क्या प्राथमिकता रहेगी?

-उपमंडल को बेहतर बनाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम करेंगे। इसके लिए सहयोगियों से भी बातचीत की है। शहर को गंदगीमुक्त बनाने के लिए भी प्रयास किए जाएंगे। पार्किंग व्यवस्था को पुख्ता करने के नई जगह तलाशी जाएगी।

लोगों की समस्याएं किस तरह से हल करेंगे?

-मेरा प्रयास है कि लोगों को बार-बार कार्यालय के चक्कर न काटने पड़े। सरकार ने हर सुविधा ऑनलाइन की है। इसके लिए इसे और बेहतर तरीके से लागू करने की जरूरत है तथा कुछ बदलाव की आवश्यकता है। अगर इसका सही इस्तेमाल हो तो छोटे-छोटे कार्यो के लिए लोगों को कार्यालय आने की जरूरत नहीं होगी।

सरकार की योजनाओं पर कैसे काम करेंगे?

-वर्तमान में सरकार कई योजनाएं आम लोगों के लिए बनाती हैं। उन्हें लागू करने के लिए अधिकारियों को तो कहा ही जाएगा, साथ ही लोगों को भी योजनाओं से होने वाले लाभों की जानकारी दी जाएगी। इसके लिए अधिक से अधिक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

राज्यस्तरीय होली मेले की तैयारियों के लिए कोई योजना?

-पालमपुर में होने वाला राज्यस्तरीय मेले के लिए पूर्व के अनुभवों पर काम करने का प्रयास करूंगा। इसके लिए सहयोगियों और अन्य लोगों की मदद भी ली जाएगी। प्रयास रहेगा कि पालमपुर का राज्यस्तरीय मेला बेहतरीन हो। इसके लिए आने वाली अड़चनों को दूर करने के लिए सभी की राय लेने के बाद ही फैसला लिया जाएगा।

..........................

एसडीएम संजय कुमार ने धीरा में संभाला कार्यभार

संवाद सहयोगी, धीरा : सोमवार को संजय कुमार ने धीरा में एसडीएम का कार्यभार संभाल लिया। संजय कुमार 2008 बैच के अधिकारी हैं। पदभार संभालने पर प्रधान कविता धरवाल ने उनका स्वागत किया। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याएं प्राथमिकता से निपटाई जाएंगी। 26 जनवरी को उपमंडलस्तरीय कार्यक्रम भी धीरा आयोजित किया जाएगा।

......................

भेडू महादेव विकास खंड में बीडीओ ने संभाला कार्यभार

धीरा : विकास खंड कार्यालय भेडू महादेव में सिकंदर ने खंड विकास अधिकारी के रूप में सोमवार को कार्यभार संभाल लिया। यह पद पिछले कुछ दिन से रिक्त चल रहा था। सिकंदर इससे पूर्व भी भेडू महादेव में खंड विकास अधिकारी के रूप में सेवाएं प्रदान कर चुके हैं। पदभार संभालने के बाद उन्होंने समूचे क्षेत्र में विकास कार्यों को प्राथमिकता से निपटाने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.