Move to Jagran APP

अब बिना परमिट के बसें दौड़ाने वाले नपेंगे

संयुक्त समय निर्धारण समितियां जिला कांगड़ा में दौड़ने वाली निगम व निजी बसों की समयसारिणी व परमिट की जानकारी लेंगी। यही नहीं इस संबंध में बकायदा रिपोर्ट तैयार क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी आरटीओ कांगड़ा को 2 अप्रैल

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 09:00 AM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 09:00 AM (IST)
अब बिना परमिट के बसें दौड़ाने वाले नपेंगे

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : संयुक्त समय निर्धारण समितियां जिला कांगड़ा में चलने वाली हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) व निजी बसों की समयसारिणी व परमिट की जानकारी लेंगी। समितियां रिपोर्ट तैयार क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) कांगड़ा को दो अपै्रल तक सौंपेगी। रिपोर्ट में नियमों के उल्लंघन पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

यह फैसला बुधवार को धर्मशाला में आरटीओ डॉ. विशाल शर्मा की अध्यक्षता में निजी बस संचालकों व एचआरटीसी के अधिकारियों से हुई बैठक में लिया गया। बैठक में छह संयुक्त समय निर्धारण समितियों का गठन किया गया।

बैठक में जेएनएनयूआरएम की बसों को मात्र निर्धारित कलस्टरों, निजी स्कूलों, तकनीकी शिक्षण संस्थानों व औद्योगिक क्षेत्रों में चलाने की निजी बस ऑपरेटर यूनियन ने मांग उठाई। उन्होंने कहा यदि एचआरटीसी पहले के रूटों पर पुरानी बसों की जगह जेएनएनयूआरएम की बसों को जिला कांगड़ा में न चलाकर अन्य जिलों में चलाया जाए। क्योंकि यहां पहले से ही जरूरत से जयादा निजी व सरकारी बसें हैं।

जिला कांगड़ा निजी बस ऑपरेटर यूनियन के अध्यक्ष हैप्पी अवस्थी ने कहा स्कूली बच्चों को सुरक्षित व सुविधाजनक परिवहन व्यवस्था मुहैया करवाने के लिए जेएनएनयूआरएम की बसों को निजी स्कूलों में लगाया जाए। इसके अलावा निजी बस ऑपरेटरों ने संसारपुर टैरेस, कंदरोड़ी, नालागढ़, बद्दी व परवाणू में भी इन बसों को चलाने का सुझाव दिया।

निजी बस ऑपरेटर यूनियन ने परिवहन मंत्री गो¨वद ¨सह ठाकुर से इस पर आपत्तियां दर्ज करवाई थी। मंत्री के आदेश पर ही उक्त बैठक की गई।

उधर, आरटीओ डॉ. विशाल शर्मा ने बताया छह संयुक्त समय निर्धारण समितियों का गठन किया गया है जोकि बसों के समयसारिणी व परमिट की जानकारी लेंगी। समितियों से दो अप्रैल तक रिपोर्ट मांगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.