Move to Jagran APP

विभाग लाचार; सड़कें बदहाल, आमजन परेशान

राजकुमार सूद बैजनाथ शिव नगरी बैजनाथ की सड़कें बंद पड़ी निकास नालियों के कारण बरसात में

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Jun 2020 05:08 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jun 2020 06:23 AM (IST)
विभाग लाचार; सड़कें बदहाल, आमजन परेशान
विभाग लाचार; सड़कें बदहाल, आमजन परेशान

राजकुमार सूद, बैजनाथ

loksabha election banner

शिव नगरी बैजनाथ की सड़कें बंद पड़ी निकास नालियों के कारण बरसात में हर साल तहस-नहस हो जाती हैं। विभाग सड़क बनने के दौरान नालियों को तो बना देता है पर उसके बाद इनकी सुध नहीं लेता है। वर्तमान में लोक निर्माण विभाग मंडल बैजनाथ के तहत अधिकाश सड़कों के किनारे नालिया बंद हैं। विभाग आजकल सड़कों में कोलतार तो बिछा रहा है, लेकिन बरसात का पानी इसे खराब कर देगा। बैजनाथ क्षेत्र में हर साल बरसात से सड़कों को सबसे अधिक नुकसान होता है। हैरानी की बात है कि विभाग नालियों को खोलने की बजाए हर साल लेबर के कम होने का रोना रोककर इतिश्री कर देता है। वर्तमान में उतराला, दियोल, मझैरणा, संसाल व बीड़ सहित कई महत्वपूर्ण मार्गो के किनारे बनी नालिया बंद हैं। उतराला रोड की नालियों का पानी पठानकोट-मंडी हाइवे पर आ जाता है। बैजनाथ व पपरोला बाजारों से गुजरने वाले हाइवे की भी नालिया हैं और इसमें गंदगी जमा हो रही है।

....................

सड़कों पर हर साल लाखों रुपये खर्च होते हैं। बरसात के पानी की निकासी न होने से सभी सड़कें खराब हो जाती हैं। विभाग को प्रयास करना चाहिए कि नालिया बंद न रहें।

-सौरभ शर्मा पठानकोट-मंडी एनएच किनारे नालियों में कुछ लोग कचरा व घरों और दुकानों की गंदगी फेंकते हैं। इस पर पाबंदी होनी चाहिए। यह कचरा बैजनाथ बाजार के निचली ओर बसे लोगों के घरों व खेतों में पहुंच जाता है।

-मोहित कौशल बैजनाथ क्षेत्र में कई स्थानों में सड़कों के किनारे बनी नालिया बंद पड़ी हैं और इससे लोग काफी परेशान हो रहे हैं। इस दिशा में सरकार व विभाग कोई कदम नहीं उठा रहा है।

-रिश्व पाडव नालियों के बंद होने से बाजारों में दुकानदारों को परेशान होना पड़ता है। खासकर पपरोला में खूह बाजार में सड़कों का पानी पहुंच जाता है। ऐसे में सरकार व विभाग को कदम उठाना चाहिए।

अभिषेक सूद

:::::::::::::::

बैजनाथ-पपरोला नगर पंचायत के तहत नालियों को बरसात से पहले खोला जाएगा। इस दिशा में एनएच प्राधिकरण के अधिकारियों से भी बात हो रही है। इस पर जल्द काम होगा।

-प्रदीप दीक्षित, सचिव नगर पंचायत, बैजनाथ-पपरोला।

...........

हमारे पास लेबर की कमी है। फिर भी प्रयास है कि बरसात से पहले यहा के मुख्य मार्गो की नालियों को बहाल कर दिया जाए।

-संजीव सूद, अधिशाषी अभियंता, लोक निर्माण विभाग मंडल बैजनाथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.