Move to Jagran APP

इराक से 38 भारतीयों के अवशेष अमृतसर एयरपोर्ट लाये गये

कांगड़ा और मंडी के चारों युवकों के अवशेषों को अमृतसर से सड़क के माध्यम से रेडक्रॉस सोसायटी की गाडिय़ों में लाया जाएगा।

By BabitaEdited By: Published: Mon, 02 Apr 2018 09:35 AM (IST)Updated: Mon, 02 Apr 2018 04:13 PM (IST)
इराक से 38 भारतीयों के अवशेष अमृतसर एयरपोर्ट लाये गये
इराक से 38 भारतीयों के अवशेष अमृतसर एयरपोर्ट लाये गये

धर्मशाला, जेएनएन। इराक में मारे गए 38 भारतीयों के अवशेष अमृतसर एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं। यहां से संबंधित जिला प्रशासन अवशेषों को अपने-अपने जिले में ले जाएंगे और तीन अप्रैल को ये परिजनों को सौंपे जाएंगे।  

loksabha election banner

गौरतलब हैं कि इन युवकों में चार युवक हिमाचल के भी थे । कांगडा और मंडी के चारों युवकों के अवशेषों को अमृतसर से सड़क के माध्यम से रेडक्रॉस सोसायटी की गाडिय़ों में लाया जाएगा। इस बाबत रेडक्रॉस सोसायटी को गाडिय़ों सहित सुबह 10 बजे से पहले एयरपोर्ट पहुंचने के निर्देश जारी कर दिए हैं। जिला कांगड़ा के तीनों युवकों अमन, इंद्रजीत व संदीप को रेडक्रॉस सोसायटी धर्मशाला की गाडिय़ों में लाया जाएगा तो हेमराज के अवशेष लाने के लिए मंडी से गाड़ी लाई जाएगी। हेमराज के चाचा शेर सिंह ने बताया कि रविवार को एसडीएम सुंदरनगर राहुल ने उन्हें सूचना दी कि मंगलवार तक हेमराज के अवशेष घर पहुंच जाएंगे। अमृतसर से शवों को लाने के लिए खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर व डीसी कांगड़ा रविवार रात अमृतसर रवाना हो गए है।

सेना के विमान में रखे अवशेष, दोपहर तक पहुंचेंगे

इराक के मोसुल में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के हाथों मारे गए 39 भारतीयों के शवों के अवशेष सोमवार को पहुंचेंगे। इसमें पंजाब के 27, बिहार के छह, हिमाचल के चार और बंगाल के दो लोग शामिल हैं। विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह के रविवार को इराक पहुंचने पर उन्हें सभी के अवशेष सौंप दिए गए हैं। इराक में भारत के राजदूत प्रदीप सिंह राजपुरोहित ने कहा कि अवशेषों के ताबूतों को बगदाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सेना के विमान में रखवा दिया गया है। यह विमान सोमवार दोपहर तक अमृतसर एयरपोर्ट पर पहुंचेगा।

इराक में मारे गए हिमाचलियों के अवशेष सोमवार को पहुंच जाएंगे। सोमवार को अवशेष शवगृह में रखे जाएंगे और तीन अप्रैल को परिजनों को सौंपे जाएंगे।'

-संदीप कुमार, डीसी कांगड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.