Move to Jagran APP

IPL 2023: शिखर धवन के नेतृत्व में कल धर्मशाला पहुंचेगी पंजाब किंग्स, प्रीति जिंटा करेंगी टीम का हौसला अफजाई

14 मई को पंजाब किंग्स दोपहर 12 बजे गगल स्थित कांगड़ा हवाई अड्डा पहुंचेगी। यहां से विशेष बसों में टीम कंडी स्थित रेडिसन ब्लू होटल जाएगी। पहले दिन टीम कोई अभ्यास नहीं करेगी जबकि 15 व 16 मई को टीम सायं छह बजे से रात नौ बजे तक अभ्यास करेगी।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sat, 13 May 2023 07:06 PM (IST)Updated: Sat, 13 May 2023 07:06 PM (IST)
IPL 2023: शिखर धवन के नेतृत्व में कल धर्मशाला पहुंचेगी पंजाब किंग्स, प्रीति जिंटा करेंगी टीम का हौसला अफजाई
शिखर धवन के नेतृत्व में कल धर्मशाला पहुंचेगी पंजाब किंग्स

धर्मशाला, मुनीष गारिया। क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 17 व 19 मई को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दो मैचों के लिए पंजाब किंग्स की टीम कप्तान शिखर धवन के नेतृत्व में रविवार को धर्मशाला पहुंच जाएगी। 14 मई को पंजाब किंग्स दोपहर 12 बजे गगल स्थित कांगड़ा हवाई अड्डा पहुंचेगी। यहां से विशेष बसों में टीम कंडी स्थित रेडिसन ब्लू होटल जाएगी। पहले दिन टीम कोई अभ्यास नहीं करेगी, जबकि 15 व 16 मई को टीम सायं छह बजे से रात नौ बजे तक अभ्यास करेगी।

loksabha election banner

17 मई को पंजाब का मैच दिल्ली कैपिटल के साथ होगा। इसके लिए दिल्ली टीम 15 मई को आएगी, जबकि दूसरे मैच के लिए राजस्थान टीम 16 मई को धर्मशाला आएगी। यहां होने वाले मैचों में घरेलू मैदान में बेहतर प्रदर्शन करने का ऋषि धवन के पास अच्छा मौका होगा, क्योंकि वह यहां दो मैच खेलेंगे।

खास बात यह रहेगी कि 19 मई को पंजाब किंग्स और राजस्थान के बीच मुकाबले में हिमाचल के दो खिलाड़ियों के बीच भी मुकाबला होगा। पंजाब के ऋषि और राजस्थान की आकाश वरिष्ठ एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे।धर्मशाला दोनों का घरेलू मैदान है और यहां दोनों के टीम के तौर पर बहुत मैच खेले हैं, लेकिन इस बार एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे। 20 मई को पंजाब टीम वापस जाएगी। बताया जा रहा है कि इस दिन टीम सुबह मैक्लोडगंज में धर्मगुरु दलाई लामा से मुलाकात कर सकती है।

कौन हैं ऋषि धवन

जिला मंडी निवासी एवं हिमाचल टीम के कप्तान ऋषि धवन वर्ष 2013 से आईपीएल खेल रहे हैं। रणजी ट्रॉफी में 300 विकेट लेने वाले ऋषि प्रदेश के एकमात्र खिलाड़ी हैं। इसके अलावा बल्लेबाजी में उन्होंने रणजी में अब तक तीन हजार से अधिक रन बनाए हैं। इस बार पंजाब टीम ने ऋषि को 55 लाख रुपये में खरीदा है। पीछा मुंबई इंडियंस के साथ हुए मुकाबले में ऋषि ने कप्तान रोहित शर्मा को विकेट लेकर इस सीजन का अपना खाता खोला था।

कौन हैं ऋषि धवन

जिला कांगड़ा के आकाश वशिष्ठ को इस बार राजस्थान रॉयल टीम ने 20 लाख रुपये में खरीदा है। आकाश वर्ष 2019 से हिमाचल टीम के लिए खेल रहे हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज और स्पिनर आकाश का हाल ही में हुई सैय्यद मुस्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन रहा है। वह 54 की औसत से 216 रन बनाने वाले हिमाचल के पहले खिलाड़ी बने हैं।

दलाई लामा के मैच देखने आने पर संशय

चपीसीए ने मैच के लिए धर्मगुरु दलाई लामा को निमंत्रण पत्र भेजा है, लेकिन उनका आना संभव नहीं लग रहा है। इसकी मुख्य वजह यह है कि मैच रात साढ़े सात बजे शुरू होगा, जबकि दलाई लामा शाम के समय अपने आवास से बाहर नहीं निकलते हैं। ऐसे में उनके आने के संभावना बहुत कम है। ऐसे में पंजाब टीम खुद जाकर उनके मिल सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.