Move to Jagran APP

पाकिस्तानी हैकरों के निशाने पर प्रदेश के युवा

हिमाचली युवाओं का मोबाइल डाटा पाकिस्तानी हैकरों के निशाने पर है। बीते कुछ दिनों से प्रदेश के युवाओं के मोबाइल नंबरों को ऐसे व्हाटसअप ग्रुपों में शामिल किया जा रहा है जिसके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। प्रदेश के युवाओं के मोबाइल नंबरों को इन ग्रुपों में शामिल कर उसके बाद ऐसे लिक भेजे जा रहें है जिस पर जाते ही उनके मोबाइल का डाटा ट्रांसफर हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 09:28 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 06:21 AM (IST)
पाकिस्तानी हैकरों के निशाने पर 
प्रदेश के युवा
पाकिस्तानी हैकरों के निशाने पर प्रदेश के युवा

जागरण संवाददाता, पालमपुर : हिमाचली युवाओं का मोबाइल डाटा पाकिस्तानी हैकरों के निशाने पर है। बीते कुछ दिन से युवाओं के मोबाइल नंबरों को ऐसे वाट्सएप ग्रुपों में शामिल किया जा रहा है जिनके बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। साथ ही ऐसे लिक भी भेजे जा रहे हैं जिस पर जाते ही मोबाइल का डाटा ट्रांसफर हो रहा है। इस सारे खेल को लेकर पुलिस और खुफिया तंत्र को जानकारी है। वह अपने स्तर पर युवाओं को हिदायत जारी कर रहा है कि जैसे ही कोई अनजान वाट्सएप ग्रुप में शामिल कर रहा है उसे तत्काल छोड़ दें। इस तरह से युवाओं पर नजर रखने और उनके मोबाइल नंबर किस प्रकार से हैकरों के पास पहुंच रहे हैं, यह हैरानी का विषय है। पालमपुर के भी ऐसे दो युवाओं के नंबर पाकिस्तानी वाट्सएप ग्रुप में शामिल किए थे। शुक्रवार को एक युवा को इसमें शामिल किया गया तो उसने इसकी सूचना पुलिस को दी और उसके बाद ग्रुप को छोड़ दिया। शनिवार को उसकी ही पहचान के एक अन्य व्यक्ति को भी उस ग्रुप में शामिल किया गया था। बताते हैं कि इन ग्रुपों में तीन पत्ती और केबीसी का लिक भेजा जा रहा है। इन लिक पर जाते ही उस मोबाइल का डाटा त्वरित ट्रांसफर हो रहा है।

loksabha election banner

...............

ये हैं नंबर

जिन नंबरों से युवाओं के फोन नंबरों को ग्रुप में शामिल किया जा रहा है, वे ये 923337966721, 923064837104,923088724896 हैं। यह दो ग्रुप हैं जिसमें एक में एडमिन के तौर पर यह नंबर 923064837104,923088724896 है।

.......................

इस मामले में अभी कोई भी शिकायत नहीं आई है। मामला ध्यान में लाया गया है तो इसकी जांच की जाएगी।

अमित शर्मा, डीएसपी, पालमपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.