Move to Jagran APP

अब नहीं सताएगा मीनू खड्ड का खौफ

विधानसभा क्षेत्र ज्वाली के विधायक अर्जुन ठाकुर ने नगरोटा सूरियां में मीनू खड्ड पर घेरा-कोहलड़ी पुल का शिलान्यास किया। इस पुल व दो किलोमीटर लंबी कोहलडी गांव के लिए सड़क के निर्माण पर 2.24 करोड़ रुपये खर्च होंगे। सड़क के निर्माण से कटोरा पंचायत के कोहलडी गांव सहित कथोली घेरा खब्बल लुदरेट पंचायतों को फायदा मिलेगा। विधायक अर्जुन ठाकुर ने कहा कि कटोरा पंचायत का कोहलडी गांव पिछले 37 सालों से काले पानी की सजा भुगत रहा था और बरसात

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Mar 2019 05:57 PM (IST)Updated: Fri, 08 Mar 2019 05:57 PM (IST)
अब नहीं सताएगा मीनू खड्ड का खौफ
अब नहीं सताएगा मीनू खड्ड का खौफ

संवाद सूत्र, नगरोटा सूरियां : कटोरा पंचायत के कोहलड़ी गांव, कथोली, घेरा, खब्बल व लुदरेट पंचायातें के लोगों को बरसात में उफनती मीनू खड्ड का खौफ नहीं सताएगा। जवाली के विधायक अर्जुन ठाकुर ने शुक्रवार को नगरोटा सूरियां में मीनू खड्ड पर घेरा-कोहलड़ी पुल का शिलान्यास किया। इस पुल व दो किलोमीटर लंबी कोहलड़ी गांव के लिए सड़क पर 2.24 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

loksabha election banner

विधायक अर्जुन ठाकुर ने कहा कि कटोरा पंचायत के कोहलड़ी गांव व आसपास के गांवों के लोग 37 साल से काले पानी की सजा भुगत रहे थे। बरसात में मीनू खड्ड के उफान पर होने के कारण इनका संपर्क अन्य गांवों से पूरी तरह कट जाता है। सड़क, बिजली और पानी ग्रामीणों की बुनियादी जरूरतें हैं व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सरकार बनते ही प्रत्येक गांव को सड़क, पेयजल व बिजली सुविधा से जोड़ने का निर्णय लिया है। प्रदेश को प्रदूषणमुक्त बनाने के लिए मुख्यमंत्री गृहिणी योजना शुरू कर महिलाओं को मुफ्त रसोई गैस की व्यवस्था की है। केंद्र की भाजपा सरकार ने भी विकास के साथ जनकल्याण की योजनाएं शुरू की हैं। पूर्व सीपीएस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस विधायक ने 10 साल में जवाली हलके का कितना विकास करवाया है इसका उदाहरण कोलहड़ी गांव है। इस दौरान विधायक अर्जुन ठाकुर ने मुख्यमंत्री गृहिणी योजना के तहत नगरोटा सूरियां, बासा, सुगनाड़ा, कथोली, खब्बल, बरियाल, स्पेल पंचायतों की 227 महिलाओं को मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन भी वितरित किए। यह कनेक्शन नगरोटा सूरियां की मां सुकराला गैस एजेंसी की ओर से वितरित किए गए। बाद में विधायक अर्जुन ठाकुर ने बाल विकास परियोजना अधिकारी की ओर से नगरोटा सूरियां में आयोजित महिला दिवस कार्यक्रम में भी शिरकत की।

इस अवसर पर कटोरा पंचायत प्रधान कुलदीप ठाकुर, उप प्रधान राकेश केशू, खब्बल पंचायत प्रधान धीरज अत्री, चैन सिंह ठाकुठाकुर, उप प्रधान सुखपाल गोगी, उपप्रधान बिक्रम चावला, भाजपा मंडल मीडिया प्रभारी शमस्वरूप शर्मा, रिशु शर्मा, विजय जरियाल, अश्विनी गुलेरिया, जोगिदर सिंह, लोकनिर्माण विभाग अधिशाषी अभियंता, जेएस ठाकुर, सहायक अभियंता अमरीक सिंह, सहायक अभियंता सुधीर कुमार, सहायक अभियंता बीके ठाकुर, कनिष्ठ अभियंता अनिल शर्मा व मां सुकराला गैस एजेंसी मालिक दीप मनोज महाजन भी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.