Move to Jagran APP

ट्यूलिप गार्डन के निर्माण पर तल्ख हुए मंत्री किशन कपूर

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने नरवाणा में बनाए जा रहे ट्यूलिप

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Aug 2018 11:46 PM (IST)Updated: Mon, 20 Aug 2018 11:46 PM (IST)
ट्यूलिप गार्डन के निर्माण पर 
तल्ख हुए मंत्री किशन कपूर
ट्यूलिप गार्डन के निर्माण पर तल्ख हुए मंत्री किशन कपूर

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने नरवाणा में बनाए जा रहे ट्यूलिप गार्डन के निर्माण में कथित अनियमितता बरतने पर आपत्ति जताई है। खड्ड के मुहाने पर बनाए जा रहे गार्डन पर कपूर तल्ख भी हुए। एशियन विकास बैंक द्वारा वित्त पोषित पर्यटन अधोसंरचना विकास निवेश परियोजना के तहत ट्यूलिप गार्डन के लिए सात करोड़ रुपये मंजूर हुए थे। इसे पूर्व काग्रेस सरकार ने नरवाणा में नौडरानी खड्ड किनारे बनवाने का निर्णय लिया था। किशन कपूर ने सोमवार को कार्य का जायजा लेने के लिए नरवाणा का दौरा किया। उन्होंने ट्यूलिप गार्डन का निर्माण खड्ड किनारे करवाने पर एतराज जताया। कहा कि जनता के पैसे का इस प्रकार दुरुपयोग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह कितना गैरजिम्मेदाराना रवैया है कि इतनी महत्वपूर्ण परियोजना जिससे शहर की खूबसूरती को चार चाद लगने थे, उसे पूर्व काग्रेस सरकार ने खड्ड किनारे बनाने का निर्णय लिया था। मंत्री ने कहा कि धूमल सरकार के समय में इस परियोजना का प्रस्ताव भेजा था और तत्कालीन सरकार इसे शहर के महत्वपूर्ण स्थल पर बनाना चाहती थी। कहा कि पहली ही बरसात में गार्डन के लिए बनाए गया सीमेंट मार्ग जगह-जगह से धंस गया है। उन्होंने कहा कि इस लापरवाही में संबंधित विभाग के अधिकारी भी जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि कार्य में लगे ठेकेदार और इस लापरवाही के जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। इस मौके एसडीएम धर्मेश रामोत्रा, भाजपा मंडल अध्यक्ष कैप्टन रमेश अटवाल सहित अन्य मौजूद रहे।

loksabha election banner

...............

क्या है ट्यूलिप

ट्यूलिप बसंत में खिलने वाला फूल है। ट्यूलिप के नैसर्गिक स्थानों में एशिया माइनर, अफगानिस्तान, कश्मीर से कुमाऊं तक के हिमालयी क्षेत्र, उत्तरी ईरान, तुर्की, चीन, जापान, साइबीरिया व भूमध्य सागर के निकटवर्ती देशों में मुख्य रूप से पाया जाता है। मनमोहक, विशुद्ध और मिश्रित लाल, सुनहरे और बैगनी रंगों के फूल दर्शकों को आकर्षित करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.