Move to Jagran APP

India VS England Match: भारत और इंग्लैंड का अंतिम मुकालबा, धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में जबरदस्त रहेगी टीमों के बीच टक्कर

India VS England Match भारत और इंग्लैंड की टीमें आज धर्मशाला के क्रिकेट स्टेडियम में पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच खलने के लिए उतरेंगी। भारत पांच टेस्ट मैचों की सीरिज में 3-1 से बढ़त प्राप्त कर चुका है। धर्मशाला में मौसम में ठंडक है। इसी के हिसाब से दोनों टीमें अपनी-अपनी रणनीति से मैदान में उतरेंगी। यह मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Thu, 07 Mar 2024 10:09 AM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2024 10:09 AM (IST)
India VS England Match: भारत और इंग्लैंड का अंतिम मुकालबा आज

जागरण संवाददाता, धर्मशाला। भारत और इंग्लैंड की टीमें वीरवार को धर्मशाला के क्रिकेट स्टेडियम में पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच खलने के लिए उतरेंगी। इग्लैंड के कप्तान ने टास जीता है और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। कुछ ही देर में मैच शुरू होगा। इग्लैंड टीम के प्रशंसक बी काफी स्टेडियम में पहुंचे हुए हैं।

loksabha election banner

बल्लेबाज जानी बेयरस्टो खेलेंग 100वां मैच

इसी के साथ भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और इंग्लैंड के विकेट कीपर बल्लेबाज जानी बेयरस्टो अपना 100वां मैच खेलेंगे। इन दोनों ही खिलाड़ियों को सराहना मिल रही है। भारत पांच टेस्ट मैचों की सीरिज में 3-1 से बढ़त प्राप्त कर चुका है। धर्मशाला में मौसम में ठंडक है। इसी के हिसाब से दोनों टीमें अपनी-अपनी रणनीति से मैदान में उतरेंगी।

700 विकेट हासिल करने वाले एकमात्र बल्लेबाज

भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच के दौरान कुछ नए रिकार्ड बनने के लिए इंतजार कर रहे हैं। इसी मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज एंडरसन दो विकेट हासिल कर 700 को आंकड़ा छू सकते हैं। 41 साल के जेम्म एडरसन उम्र बढ़ने के साथ-साथ ज्यादा फिट नजर आ रहे हैं। 700 विकेट हासिल करने वाले टेस्ट की दुनिया में एक मात्र बल्लेबाज बन जाएंगे। एंडरसन 186 टेस्ट मैचों में 698 विकेट ले चुके हैं।

रोहित 10 छक्के लगाते हैं तो सहवाग का टूटेगा कीर्तिमान

इसी तरह से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में एक रिकार्ड अपने नाम कर सकते हैं। टेस्ट करियर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन सकते हैं। रोहित अब तक 58 टेस्ट की 100 पारियों में 81 छक्के लगाने के साथ दूसरे भारतीय हैं, जबकि टेस्ट में भारत के लिए सबसे ज्यादा 90 छक्के सहवाग ने लगाए हैं। रोहित 10 छक्के लगाते हैं तो सहवाग के कीर्तिमान को तोड़ेंगे।

यशस्वी ने अब तक आठ पारियों में 655 रन बनाए

वहीं, टेस्ट सीरीज में यशस्वी ने अब तक आठ पारियों में 655 रन बनाए हैं। दो दोहरे शतक और दो अर्धशतक शामिल है। यशस्वी धर्मशाला में 120 रन बना लेते हैं तो वह द्विपक्षीय टेस्ट सीरिज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। पहले यह कीर्तिमान महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर के नाम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.