Move to Jagran APP

Himachal: एकलव्य मॉडल आवासीय स्कूल में एडमिशन के लिए इस दिन होगी प्रवेश परीक्षा, जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया

अगर आप एकलव्य मॉडल आवासीय स्कूल में एडमिशन लेना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है जो 24 जून तक जारी रहेगी। प्रवेश परीक्षा 16 जुलाई को होगी।

By Rajat MouryaEdited By: Rajat MouryaPublished: Tue, 06 Jun 2023 04:21 PM (IST)Updated: Tue, 06 Jun 2023 04:21 PM (IST)
Himachal: एकलव्य मॉडल आवासीय स्कूल में एडमिशन के लिए इस दिन होगी प्रवेश परीक्षा, जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया
एकलव्य मॉडल आवासीय स्कूल में एडमिशन के लिए इस दिन होगी प्रवेश परीक्षा

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। प्रदेश अनुसूचित जनजाति विभाग द्वारा संचालित एकलव्य मॉडल आवासीय स्कूल के लिए प्रवेश परीक्षा 16 जुलाई को होगी। प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड इस प्रवेश परीक्षा का संचालन करेगा। अनुसूचित जनजाति के छात्रों के लिए छठी कक्षा से प्रवेश के लिए यह परीक्षा होगी।

loksabha election banner

स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव डॉ. मेजर विशाल शर्मा ने बताया कि इस प्रवेश परीक्षा के लिए छह जून से ऑनलाइन आवेदन स्कूल शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट पर किए जा सकेंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 जून होगी।

आवेदन में त्रुटि को ठीक कब करें

उन्होंने बताया कि 25 से 27 जून तक छात्र अपने ऑनलाइन भरे गए प्रवेश परीक्षा फॉर्म में रह गई किसी भी त्रुटि को ठीक कर सकते हैं। इसके बाद किसी भी प्रकार की त्रुटि को ठीक नहीं करवाया जा सकेगा।

वेबसाइट से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

उन्होंने बताया कि प्रवेश परीक्षा से चार दिन पहले छात्र बोर्ड की वेबसाइट से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि यह प्रवेश परीक्षा पूरी तरह से निशुल्क होगी और 16 जुलाई को यह परीक्षा 11 से 1 बजे तक होगी। इच्छुक छात्र किसी अन्य जानकारी के लिए बोर्ड कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: हिमाचल में एक साल के भीतर प्लास्टिक पर होगा पूर्ण प्रतिबंध, सीएम सुक्‍खू ने की घोषणा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.