Move to Jagran APP

दरंग व परौर में 30 करोड़ से हल होगी पेयजल समस्या

संवाद सहयोगी, पालमपुर : स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन परमार ने कहा कि केंद्र सरका

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Aug 2018 09:34 PM (IST)Updated: Wed, 01 Aug 2018 09:34 PM (IST)
दरंग व परौर में 30 करोड़ से हल होगी पेयजल समस्या
दरंग व परौर में 30 करोड़ से हल होगी पेयजल समस्या

संवाद सहयोगी, पालमपुर : स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन परमार ने कहा कि केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना की तर्ज पर भविष्य में यूनवर्सल हेल्थ प्रोटेक्शन स्कीम और राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना में भी लाभार्थियों को सवा दो लाख के स्थान पर 5 लाख रुपये तक नि:शुल्क स्वास्थ्य लाभ दिया जाएगा।

loksabha election banner

बुधवार को जनसंपर्क कार्यक्रम के तहत विपिन परमार ने पंचायत घनेटा के बरांकड़ गांव में लोगों की समस्याएं सुनी। उन्होंने कहा कि जनसेवा मुख्य ध्येय है और सुलह हलके का विकास व मूलभूत सुविधाओं का सृजन प्राथकिता है। दरंग, धौरण, घनेटा और परौर इत्यादि साथ लगते क्षेत्रों में पेयजल सुधार के लिए 30 करोड़ रुपये व्यय किए जा रहे हैं। दरंग, धौरण तथा घनेटा पंचायतों की सैंकड़ों हेक्टेयर भूमि को ¨सचाई सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए कथूल कूहल के लिए बजट में प्रावधान किया जाएगा। कूहल का निर्माण लोगों की वर्षों पुरानी मांग है और यह उनकी भी प्राथमिकता है। कूहल के निर्माण के लिए जो भी राशि लगेगी इसे सरकार उपलब्ध करवाएगी। उन्होंने कहा कि नशे को समाप्त करने के लिए सरकार प्रभावी कदम उठा रही है। उन्होंने महिला, युवक मंडलों और सामाजिक संस्थाओं से नशे के खात्मे के लिए आगे आने की अपील की। उन्होंने घनेटा पंचायत को 12 सोलर लाइटें, कब्री बस्ती के लिए सड़क निर्माण के लिए सर्वे, ताल खड्ड पर चैक डैम निर्माण की अधूरे कार्य को पूरा करवाने, सरकारी बस को झरेट तक चलाने की घोषणा की। उन्होंने गांव के सभी संपर्क मार्गो को मनरेगा से बनवाने के लिए खंड विकास अधिकारी को आदेश दिए। इसके बाद उन्होंने यूनिवर्सल हेल्थ प्रोटेक्शन स्कीम के 100 लाभार्थियों को कार्ड भी बांटे।

कार्यक्रम में सुलह मंडलाध्यक्ष देशराज शर्मा, महामंत्री सुखदेव मसंद, चंद्रवीर पाल, पंचायत प्रधान पवन कपूर, उपप्रधान सुरेंद्र राणा, धौरण पंचायत प्रधान नीलम देवी, बलदेव ¨सह जंवाल, अभय ¨सह, सुरेश कपूर, एसडीओ सुमेश धीमान व राजीव शर्मा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.