Move to Jagran APP

ट्रांसफार्मर जल्द ठीक न किया तो किसान करेंगे घेराव

पंचायत इंदौरा के गांव मंड मझवा के वार्ड-11 के किसानों ने ट्रांसफार्मर ठीक न होने पर घेराव की चेतावनी दी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jun 2018 11:13 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jun 2018 11:13 PM (IST)
ट्रांसफार्मर जल्द ठीक न किया तो किसान करेंगे घेराव
ट्रांसफार्मर जल्द ठीक न किया तो किसान करेंगे घेराव

संवाद सूत्र, इंदौरा : पंचायत इंदौरा के गांव मंड मझवा के वार्ड-11 के किसान ¨सचाई के लिए पानी न मिलने से परेशान हैं। आजकल धान की फसल लगाने का समय है, लेकिन पानी न मिलने से किसान धान की बिजाई नहीं कर पा रहे हैं। जानकारी के अनुसार मंड मझवा में लगभग 40 किसान सिंचाई के लिए पानी से महरूम हैं। इसका कारण ट्रांसफार्मर से कम वोल्टेज का आना है। गांव में लगे इस ट्रांसफार्मर के सहारे लगभग 30 मोटरें चलती हैं, लेकिन ट्रांसफार्मर से पूरी बिजली आपूर्ति न होने के कारण ये बंद पड़ी हैं। गांव के किसानों लेखराज, मलकीत ¨सह,भाग ¨सह, कुलदीप ¨सह,ओम प्रकाश, रघुनाथ ¨सह, मित ¨सह, लाला रुलिया राम, बलवंत ¨सह बागु, विजय कुमार, गिरधरी लाल, प्यार चंद, सुखदेव ¨सह व खुशवंत ने बताया कि बिजली विभाग उपमंडल इंदौरा की लापरवाही से ट्रांसफार्मर लगभग 15 दिनों से खराब है और इससे वोल्टेज बहुत कम आ रही है। इस कारण आटा चक्कियां, कूलर, पंखे व मोटरें नहीं चल रही हैं। किसानों का कहना है कि विभाग बिजली की सही ढंग से आपूर्ति नहीं कर सका है। इसके चलते मंड क्षेत्र के लोगों में भारी रोष है। उन्होंने बताया कि ट्यूबवेल से खेतों की सिंचाई की जाती है, लेकिन कम वोल्टेज के कारण मशीनरी नहीं चल पा रही है और सैकड़ों एकड़ भूमि सिंचाई सुविधा से महरूम है। उनका कहना है कि अगर बिजली विभाग ने खराब ट्रांसफार्मर को जल्द ठीक नहीं करवाया तो किसान बिजली विभाग के इंदौरा कार्यालय का घेराव करेंगे।

loksabha election banner

-----------------

खराब ट्रांसफार्मर को पहले भी ठीक करवाया गया था, लेकिन तकनीकी खराबी के कारण वह नहीं चल सका। ट्रांसफार्मर को मरम्मत के लिए फिर से भेजा गया है। अगर ट्रांसफार्मर ठीक नहीं होता है तो उसके स्थान पर मंगलवार तक नया ट्रांसफार्मर रख दिया जाएगा।

-राजीव महाजन, एसडीओ विद्युत विभाग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.