Move to Jagran APP

आचार संहिता उल्लंघन की चुनाव पर्यवेक्षकों से करें शिकायत

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारत निर्वाचन आयोग ने कांगड़ा जिला की 1

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Oct 2017 12:13 AM (IST)Updated: Wed, 25 Oct 2017 12:13 AM (IST)
आचार संहिता उल्लंघन की चुनाव पर्यवेक्षकों से करें शिकायत
आचार संहिता उल्लंघन की चुनाव पर्यवेक्षकों से करें शिकायत

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारत निर्वाचन आयोग ने कांगड़ा जिला की 15 सीटों के लिए चार सामान्य चुनाव पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं। निर्वाचन प्रक्रिया और आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन से संबंधित कोई भी शिकायत सीधे इन पर्यवेक्षकों से भी की जा सकती है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सीपी वर्मा ने बताया कि धर्मशाला, नगरोटा बगवां, कागड़ा और शाहपुर विधानसभा क्षेत्रों के लिए डॉ. मुनीष कुमार चुनाव आयोग के पर्यवेक्षक हैं। इनके मोबाइल फोन पर सीधी शिकायत की जा सकती है। ज्वालामुखी, देहरा तथा जसवा परागपुर विधानसभा क्षेत्रों के लिए पर्यवेक्षक सुरेंद्र कुमार जायसवाल, नूरपुर, इंदौरा, फतेहपुर व जवाली विधानसभा क्षेत्रों के लिए सज्जाद जमन हजारिका, जयसिंहपुर, सुलह, पालमपुर व बैजनाथ विधानसभा क्षेत्रों के लिए पर्यवेक्षक के बीजू के मोबाइल फोन पर शिकायत की जा सकती है। संबंधित क्षेत्रों के लोग इनके मोबाइल फोन पर कॉल कर सीधे अपनी समस्या बता सकते हैं। इन सामान्य पर्यवेक्षकों के अलावा उम्मीदवारों के चुनाव खर्च पर भी नजर रखने के लिए अलग से व्यय पर्यवेक्षक तैनात किए गए हैं।

loksabha election banner

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त कागड़ा सीपी वर्मा ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार उपायुक्त कार्यालय के कक्ष नंबर 822 में शिकायत निवारण केंद्र स्थापित किया गया है। इस केंद्र के टोल फ्री नंबर पर शिकायत की जा सकती है। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति चुनावों के दौरान रिश्वत के लेन-देन संबंधी शिकायत दूरभाष के माध्यम से या व्यक्तिगत तौर पर यहा दर्ज करवा सकता है।

----------------

इन नंबरों पर करें शिकायत

पर्यवेक्षक,मोबाइल फोन नंबर

मुनीष कुमार,82190 88751

सुरेंद्र कुमार जायसवाल,98167 64315

सज्जाद जमन हजारिका,98167 64316

के बीजू,98167 64309

शिकायत निवारण केंद्र,1800-180-8020


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.