Move to Jagran APP

अब घर-द्वार समस्याओं का होगा निपटारा

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : जिला प्रशासन ने लोगों के बीच जाकर शिकायतों को समझने व सुलझाने

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Aug 2018 09:40 PM (IST)Updated: Wed, 29 Aug 2018 09:40 PM (IST)
अब घर-द्वार समस्याओं का होगा निपटारा
अब घर-द्वार समस्याओं का होगा निपटारा

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : जिला प्रशासन ने लोगों के बीच जाकर शिकायतों को समझने व सुलझाने के लिए विशेष कार्यक्रम की योजना बनाई है। कार्यक्रम के तहत स्वयं उपायुक्त व उच्च अधिकारी विभिन्न तहसीलों और उपतहसीलों में जाकर समस्याएं हल करेंगे। इसके लिए अभी एक महीने का खाका तैयार किया गया है। महीने बाद कार्यक्रम की समीक्षा करके आगे की योजना बनाई जाएगी।

loksabha election banner

उपायुक्त संदीप कुमार ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान मुख्य रूप से राजस्व से जुड़े मामले मौके पर निपटाने को बल दिया जाएगा। इस दौरान पात्र आवेदकों को 2/3 बिस्बा भूमि आवंटन, भूमि पट्टों के कब्जे संबंधी मामले, निशानदेही एवं बंटवारे के लंबित मामलों, बरसात की वजह से हुए नुकसान पर ध्यान केंद्रित करने के साथ ही संबंधित क्षेत्र में पंचायतों का दौरा कर विकास कायरें का निरीक्षण भी किया जाएगा। प्रशासन सुनिश्चित बना रहा है कि लोगों को कायरें के लिए जिला मुख्यालय धर्मशाला के चक्कर न काटने पड़े।

जिलाधीश ने कहा कि प्रदेश सरकार का जनकल्याण व विकास की विभिन्न योजनाओं के प्रभावी और समयबद्ध तरीके से लागू करने पर विशेष जोर है। इसके अलावा जनसमस्याओं एवं शिकायतो के कारगर निपटारे पर खास ध्यान दिया जा रहा है। जिला प्रशासन सरकार के प्रयासों के अनुरूप पूरी तत्परता से कार्य करने के लिए कटिबद्ध है।

--------------------

शिकायतों के निपटारे के लिए तिथियां घोषित

उपायुक्त पांच सितंबर सुबह तहसील डाडासीबा व दोपहर बाद तहसील जसवा में, सात सितंबर को तहसील बैजनाथ, 14 सितंबर को तहसील रक्कड़, इसी दिन दोपहर बाद उपतहसील परागपुर तथा 20 सितंबर को तहसील फतेहपुर में समस्याओं का निपटारा करेंगे। अतिरिक्त उपायुक्त केके सरोच पांच सितंबर को उपतहसील मझीण व खुंडिया, 18 सितंबर को तहसील इंदौरा व उपतहसील गंगथ तथा 19 सितंबर को तहसील नूरपुर में समस्याओं का निवारण करेंगे। अतिरिक्त जिलादंडाधिकारी मस्तराम भारद्वाज 13 सितंबर को उपतहसील पंचरुखी में, 14 सितंबर को उपतहसील चढि़यार में, 26 सितंबर को उपतहसील हारचक्किया तथा 27 सितंबर को तहसील जवाली में समस्याएं हल करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.