जागरण संवाददाता, धर्मशाला : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 15 सितंबर को होने वाले भारत व दक्षिण अफ्रीका मैच की सुरक्षा के मद्देनजर आठ सितंबर को पुलिस विभाग स्टेडियम अपने कब्जे में ले लेगा। इसके बाद पुलिस की अनुमति के बिना कोई स्टेडियम के भीतर प्रवेश नहीं कर सकेगा। शुक्रवार से स्टेडियम दर्शकों के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। जबकि आठ सितंबर के बाद स्टेडियम स्टाफ के अलावा केवल उसी व्यक्ति को प्रवेश दिया जाएगा, जिसके पास पुलिस विभाग की अनुमति होगी।

स्टेडियम की सुरक्षा के लिए आठ सितंबर को पुलिस जवानों की एक टुकड़ी धर्मशाला पहुंच जाएगी, जिसे ब्रीफिग के बाद स्टेडियम में तैनात कर दिया जाएगा। नौ सितंबर को दक्षिण अफ्रीका टीम धर्मशाला पहुंच जाएगी और हर रोज सुबह व शाम दोनों सत्र अभ्यास करेगी। पुलिस की पहली टुकड़ी टीम के अभ्यास वर्ग के दौरान सुरक्षा व्यवस्था देखेगी।

मैच के लिए भारतीय टीम 13 सितंबर को धर्मशाला पहुंचेगी, इसलिए पुलिस जवानों की दूसरी टुकड़ी 12 सितंबर को धर्मशाला पहुंच जाएगी। भारत व दक्षिण अफ्रीका दोनों ही टीमें कंडी स्थित होटल द पवेलियन में ठहरेंगी।

मैच के लिए पुलिस प्रशासन प्रदेश भर की विभिन्न बटालियनों से कुल 900 पुलिस जवानों की धर्मशाला के तैनाती करेगा। सुरक्षा के लिए विभाग स्टेडियम और शहर को विभिन्न सेक्टरों में बांटेगा, जिस पर काम चल रहा है।

मैच की तैयारियां को लेकर उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने वीरवार को धर्मशाला में विभिन्न विभागों की अधिकारियों से बैठक की। उन्होंने कहा कि मैच के दौरान कानून व्यवस्था, यातायात प्लान तथा वाहनों की पार्किग के लिए स्थल चिह्नित किए जाएंगे। इसके लिए पुलिस अधिकारियों की ओर से प्लान तैयार किया जा रहा है। मैच के दौरान स्वास्थ्य सेवाओं, विद्युत आपूर्ति के साथ साथ पेयजल की उचित सप्लाई इत्यादि के लिए भी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। साफ सफाई के लिए नगर निगम के अधिकारियों को उचित कदम उठाने के लिए कहा गया है।

इस अवसर पर एडीसी राघव शर्मा, एसडीएम डॉ. हरीश गज्जू, एएसपी दिनेश कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा स्टेडियम प्रबंधक भी उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस