Move to Jagran APP

राष्ट्रपति के शिमला दौरे पर सीएम ने लिया तैयारियों का जायजा

सीएम ने अधिकारियों को उचित निर्देश देते हुए राष्ट्रपति के संभावित रूट पर भी चर्चा की। शिमला जिले के जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट से लेकर राष्ट्रपति आवास रिट्रीट तक हर जगह पुलिस तैनात रहेगी

By Edited By: Published: Thu, 17 May 2018 09:00 PM (IST)Updated: Fri, 18 May 2018 10:15 AM (IST)
राष्ट्रपति के शिमला दौरे पर सीएम ने लिया तैयारियों का जायजा
राष्ट्रपति के शिमला दौरे पर सीएम ने लिया तैयारियों का जायजा

शिमला, राज्य ब्यूरो। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शिमला दौरे की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीरवार को अधिकारियों के साथ बैठक की। कोविंद 20 से 24 मई तक शिमला में रहेंगे। बैठक में मुख्य सचिव विनीत चौधरी व डीजीपी एसआर मरड़ी समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। इसमें तय हुआ कि कोविंद का सुरक्षा घेरा कड़ा रहेगा। सीएम ने अधिकारियों को उचित निर्देश देते हुए राष्ट्रपति के संभावित रूट पर भी चर्चा की। शिमला जिले के जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट से लेकर राष्ट्रपति आवास रिट्रीट तक हर जगह पुलिस तैनात रहेगी। शिमला के एसपी ओमापति जम्वाल का कहना है कि शिमला में संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। होटलों, प्रतिष्ठानों में चेकिंग बढ़ा दी है। शिमला में ट्रैफिक व्यवस्था में फिलहाल कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। अगर राष्ट्रपति शहर में आएं तो फिर उस स्थिति में बदलाव जरूर होगा।

loksabha election banner

गौरतलब है कि राज्यपाल आचार्य देवव्रत राष्ट्रपति के सम्मान में रात्रि भोज का आयोजन भी करेंगे। रात्रि भोज में पहली बार प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों को शामिल होने का न्योता दिया गया है जिसमें वीरभद्र सिंह, शांता कुमार व प्रेम कुमार धूमल शामिल होंगे। शांता कुमार लोकसभा में भाजपा सांसद हैं। ऐसे में वह दोहरे आमंत्रण के साथ रात्रि भोज में पहुंचेंगे। इससे पूर्व जब भी राष्ट्रपति के सम्मान में रात्रि भोज हुआ, मुख्यमंत्री सहित सरकार के मंत्री, सांसद, सरकार के प्रधान सचिव स्तर तक के अधिकारी व राज्य पुलिस प्रमुख शामिल होते रहे हैं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और उनकी सरकार के सभी मंत्री, मुख्य सचिव, अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रधान सचिव व राज्य पुलिस प्रमुख रात्रि भोज का हिस्सा होंगे। प्रदेश विधानसभा में विपक्ष की ओर से नेता प्रतिपक्ष नहीं है। इसके बावजूद मुकेश अग्निहोत्री को कांग्रेस विधायक दल के नेता के तौर पर रात्रि भोज में शामिल होने का न्योता दिया गया है। राजभवन में होने वाले रात्रि भोज में अधिकतम 55 अति विशिष्ट लोग शामिल होंगे। राष्ट्रपति के प्रवास को देखते हुए बुधवार को राजभवन के आसपास की सड़कों की मरम्मत की गई। आमतौर पर राष्ट्रपति हर वर्ष गर्मियों में छुट्टियां बिताने शिमला आते हैं। इस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.