जागरण संवाददाता, धर्मशाला : ग्लोबल इन्वेस्टर मीट प्रदेश के विकास में मील का पत्थर साबित होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इसके गवाह बनेंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के प्रचार अभियान के तहत सिद्धबाड़ी में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि धर्मशाला में इस इन्वेस्टर मीट का आयोजन अपने आपमें बड़ी बात है लेकिन विपक्ष को यह सब कुछ नजर नहीं आ रहा। धर्मशाला दूसरी राजधानी ही नहीं बल्कि राजनीति के लिहाज से भी बड़ा केंद्र है, जिसकी अहमियत भाजपा जानती है और इसी दृष्टि से यहां के विकास के लिए सरकार आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि यह बात का परिणाम भी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक वर्ष के अंतराल में ही दूसरी बार धर्मशाला आ रहे हैं।

उपचुनाव पर जयराम ने कहा कि विपक्ष के लोग प्रदेश में विकास न होने के कई मामले उठाते रहे हैं लेकिन वह बताएं कि अगर कुछ हुआ नहीं होता तो लोकसभा चुनाव में कांगेस कैसे हारी।

उन्होंने कहा कि भाजपा को हर किसी का साथ है। नगर निगम धर्मशाला के विकास को भी गति मिलेगी और केंद्रीय विश्वविद्यालय भी शीघ्र जमीन पर खड़ा मिलेगा, जिसके लिए भाजपा सरकार कदम उठा रही है। जनहित में कई योजनाएं प्रदेश में शुरू की गई हैं, जिससे समाज के हर वर्ग को लाभ भी पहुंचा है।

------------------

भाजपा ने की दलित व पीड़ित की चिता : सत्ती

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि भाजपा सरकार कांग्रेस की तरह राजनीति नहीं करती है। भाजपा को पिछड़े तबके की चिता है और इसी ध्येय की पूर्ति को लेकर वह आगे बढ़ रही है। भाजपा सरकार ने प्रदेश में सीमित साधनों के बावजूद विकास को गति प्रदान की है। सत्ती ने कहा कि हम विकास को लेकर ही चुनाव मैदान में हैं और प्रदेश के दोनों उपचुनाव में भाजपा ऐतिहासिक जीत भी दर्ज करेगी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप